script

ट्रैफिक पुलिस ने लगाई ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेडियम पट्टी

locationविदिशाPublished: Jan 17, 2020 12:54:41 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रालियों में लगाए रेडियम।

ट्रैफिक पुलिस ने लगाई ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेडियम पट्टी

ट्रैफिक पुलिस ने लगाई ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रेडियम पट्टी

विदिशा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात पुलिस ने पुरानी अनाज मंडी में टै्रक्टर-ट्रॉलियों में रेडियम पट्टी लगाइ्र व किसानों को यातायात नियमों का पालन करने की सीख दी। वहीं अहमदपुर तिराहे पर एसएटीआई की टीम ने वाहनों के ध्वनि प्रदूषण की जांच की। यातायात थाना प्रभारी आशीष राय ने बताया कि सुबह यातायात अमला अनाज मंडी पहुंचा यहां अनाज बेंचने आए किसानों के टै्रक्टर-ट्रालियों पर लाल एवं सफेद रेडियम पट्टी लगाई गई।


इस दौरान किसानों को बताया कि रेडियम पट्टी न होने से पीछे आने वाले वाहनों को कई बार सड़क किनारे खड़ी ट्रॉलियां दिखाई नहीं देती। इससे हादसे का डर बना रहता है। उन्होंने इस दौरान किसानों को यातायात नियमों की जानकारी दी और नियमों का पालन करने को कहा। इस दौरान अनाज तिलहन संघ के पदाधिकारी सहित अनाज व्यापारी भी इस मौके पर मौजूद रहे।


यातायात पुलिस ने बताया कि इस दौरान करीब सौ ट्रॉलियों में यह रेडियम पट्टी लगाई गई है। इसके अलावा अनाज व्यापारियों को भी यह पट्टी दी गई कि वे बाद में आने वाली किसानों की ट्रॉलियों भी यह पट्टी लगा दें। वहीं अहमदपुर तिराहे पर एसएटीआई के डॉ. आरएन शुक्ला सहित विद्यार्थियों की टीम ने वाहनों में ध्वनि एवं वायु प्रदूषण की जांच की।


इस दौरान करीब 20 वाहनों में वायु प्रदूषण एवं 6 वाहनों में ध्वनि प्रदूषण अधिक पाया और वाहन चालकों को वाहनों की सर्विसिंग कराने की सलाह दी।

विद्यार्थियों को दी यातायात नियमों की जानकारी
वहीं सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात का अमला सेंट मेरी स्कूल, सनराइजर स्कूल एवं जैन स्कूल पहुंचा। यहां विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी। वाहन चलाने में हैलमेट के उपयोग पर जोर दिया।

यातायात संकेतों की जानकारी दी और विद्यार्थियों को स्वयं नियमों का पालन करने व अन्य परिजनों को भी यातायात नियमों के पालन के लिए जागरुक करने को कहा। इन कार्यक्रमों में यातायात प्रभारी राय सहित सूबेदार रीवेश बाघेला, एसआई देवकीनंदन गुरु व अन्य स्टॉफ मौजूद रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो