script

सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा मुक्तिधाम पहुंच मार्ग,पौधरोपण कर किया मार्ग का नामकरण

locationविदिशाPublished: Aug 09, 2019 12:10:12 pm

पौधरोपण कर श्रद्धांजलि दी,सुषमा स्वराज sushma swaraj ने मुक्तिधाम पहुंच मार्ग के लिए सांसद निधि से दी थी साढ़े सात लाख रुपए की राशि …

tribute to former minister sushma swaraj
विदिशा। मध्य प्रदेश की चहेती पूर्व सांसद व मंत्री सुषमा स्वराज sushma swaraj के निधन के बाद उन्हें क्षेत्र की ओर से हमेशा याद रखने व श्रद्धांजलि देने के तहत एक मार्ग को उनका नाम दिया गया है।
इसके तहत शहर का मुक्तिधाम पहुंचमार्ग अब पूर्व क्षेत्रीय सांसद तथा पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज tribute to former minister sushma swaraj के नाम से जाना जाएगा। गुरुवार को मुक्तिधाम सेवा समिति सचिव मनोज पांडे सहित बड़ी संख्या में समाजसेवियों ने इस मार्ग पर पौधरोपण किया और दो मिनट का मौन धारण का स्वर्गीय स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए यह मार्ग उनके नाम किया।
पांडे ने बताया कि नगरपालिका की पिछली परिषद के दौरान तात्कालीन सांसद सुषमा स्वराज sushma swaraj ने मुक्तिधाम पहुंच मार्ग के लिए साढ़े सात लाख रुपए की राशि सांसद निधि से दी थी। उसी राशि से मुक्तिधाम परिसर के छोटे गेट से अंदर आने वाले वाले मार्ग पर पेवरब्लॉक लगाए गए थे।
पांडे ने बताया कि मुक्तिधाम पहुंच मार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए सुषमा स्वराज ने sushma swaraj सांसद से राशि की मांग की थी। जिसके चलते यह राशि मिली थी। इस दौरान पांडे ने सुषमा स्वराज sushma swaraj के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनके पद्चिन्हों पर चलने की बात कही। वहीं लायंस क्लब के एडिशनल कैबिनेट सेकेट्री राजकुमार सराफ, पंडित शिवकुमार तिवारी, ज्योति सारस्वत, सुचिता सोनी, उमरावसिंह रघुवंशी, एडवोकेट मंजरआलम कुरैशी आदि मौजूद रहे।
लोग उन्हें मानते थे अपना नेता
इस दौरान मुक्तिधाम सेवा समिति सचिव मनोज पांडे ने कहा कि वे स्वयं इतनी बड़ी नेता थीं, लेकिन वे अपने को कभी नेता नहीं मानती थीं। बल्कि उनकी पार्टी के लोग उन्हें अपना आदर्श मानते थे।
उन्होंने विदिशा जिले के लिए जितना किया, उतना किसी सांसद ने नहीं किया। वहीं राजकुमार सराफ ने कहा कि सुषमा स्वराज यहां से सांसद रहते हुए विदेशी मंत्री बनी और देश ही नहीं विदेशों में भी विदिशा जिले का नाम रोश किया। इसी प्रकार अन्य वक्ताओं ने उनके राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि उनकी क्षति कि पूर्ति कोई नेता नहीं कर सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो