scriptदो वाहन जब्त, 25 वाहनों से वसूली 37 हजार रूपए की वसूली | Two vehicles seized, recovery of Rs 37 thousand from 25 vehicles | Patrika News

दो वाहन जब्त, 25 वाहनों से वसूली 37 हजार रूपए की वसूली

locationविदिशाPublished: Mar 23, 2019 02:04:28 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

जिला परिवहन विभाग ने वाहनों की जांच कर चालानी कार्रवाई की

news

दो वाहन जब्त, 25 वाहनों से वसूली 37 हजार रूपए की वसूली

विदिशा। जिला परिवहन विभाग ने ईदगाह चौराहे पर वाहनों की चैकिंग की। इस दौरान 25 वाहनों से 37 हजार 310 रुपये का राजस्व वसूल किया गया। परिवहन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई चालू वित्तीय वर्ष में राजस्व वसूली एवं मुख्य चुनाव पदाधिकारी के निर्देश पर की जा रही। इस दौरान ईदगाह चौराहे पर कुल 27 वाहनों की जांच हुई। इसमें दो वाहनों को प्रकरण निराकरण की प्रत्याशा में जब्त किया गया। वहीं 25 वाहनों से शमनशुल्क 21 हजार 500, मोटरयान कर 15 हजार 810 इस तरह कुल राजस्व 37 हजार 310 रुपए वसूल किए गए। जिला परिवहन अधिकारी गिरिजेश वर्मा ने बताया कि यह कार्रवाई वाहनों के बकाया मोटरयान कर, वाहन में नंबर प्लेट पर नियम विरुद्ध पदनाम आदि लिखा होने, नियम विरुद्ध सर्च लाइट लगी पाई जाने एवं बिना परमिट के वाहन संचालित मिलने पर की गई। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई सतत जारी रहेगी।

इसके पहले शराब किया जप्त
कुछ दिन पहने लोकसभा चुनाव में बांटने के लिए करीब 500 लीटर शराब तैयार की जा रही थी, लेकिन आबकारी विभाग को इसकी भनक लग गई थी। टीम ने तीन गांव में छह जगह छापे मारे तो करीब 32 हजार रुपए की शराब जब्त की थी। मटकों में शराब बनाने का सामान भर रखा था। टीम ने 5 प्रकरण बनाए थे।

टीम के पहुंचते ही मची भगदड़…
आबकारी सब इंस्पेक्टर राजेश विश्वकर्मा ने बताया कि शराब चुनाव में उपयोग के लिए तैयार की जा रही थी। सहायक जिला आबकारी अधिकारी राहुल ढोके के नेतृत्व में वृत्त विदिशा और प्रभारी प्रहलाद मीणा ने शमशाबाद क्षेत्र के टांडाखोहा, कबूला और पौवानाला ग्रामों में दबिश दी। यहां टीम के पहुंचते ही भगदड़ मच गई थी। जगह-जगह हाथ भट्टी शराब बनाई जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो