आ रही हैं मुआवजा वितरण की गड़बडिय़ां

आ रही हैं मुआवजा वितरण की गड़बडिय़ां

veerendra singh | Publish: Feb, 09 2016 11:13:00 PM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India


गंजबासौदा. 
मुआवजे का वितरण शुरु से ही विवादोंं में है पहले जहां बंैकों और तहसील के बीच में मुआवजे की राशि फंसी हुई थी और किसान चक्कर लगा रहे थे। अब कई किसानों के सामने परेशानी आ रही है कि उनका चेक किसी और के नाम से बना दिया है, दो खाताधारकों के बीच में राशि का वितरण, सहमति पत्र को लेकर भी बड़ी संख्या में किसान मंगलवार को तहसील में पहुंचे।

जहां पर एसडीएम के सामने इन किसानों ने अपनी परेशानी रखी। जिस पर एसडीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसानों की समस्या को दूर किया जाए और किसान बार-बार तहसील और बैंक के चक्कर न लगाएं।

प्रमाणपत्रों पर जोर

जाति प्रमाणपत्र बनवाने का जो टारगेट रखा गया है वह पूरा नहीं हो रहा है। स्कूली बच्चे, अभिभावक और स्कूल प्रबंधन इन प्रमाणपत्रों को बनवाने में परेशान हो रहा है। मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान यह मुद्दा भी सामने आया है। जिसके बाद एसडीएम ने विभाग के अधिकारियों को कहा है कि जल्द से जल्द जाति प्रमाणपत्र बनाए जाएं। इसके अलावा जनसुनवाई में पेेंशन, अतिक्रमण से संंबंधित भी बड़ी संख्या में आवेदन आए। जनसुनवाई में एसडीएम, तहसीलदार समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned