scriptराजे-महाराजे नहीं चाहते मैं राज करूं | Vidisha news: I do not want the rule Raje-commoners | Patrika News

राजे-महाराजे नहीं चाहते मैं राज करूं

locationविदिशाPublished: Aug 10, 2015 11:45:00 pm

नगरपालिका चुनाव में
भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने
शहर में लगातार 5 घंटे रोड शो कर लगभग हर मोहल्ले में पहुंचने का प्रयास किया

Vidisha photo

Vidisha photo

विदिशा। नगरपालिका चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहर में लगातार 5 घंटे रोड शो कर लगभग हर मोहल्ले में पहुंचने का प्रयास किया।

चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस परेशान है कि शिवराज को कैसे हटाया जाए। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लेकर हर नेता यही कोशिश में है कि शिवराज को कैसे घेरा जाए। उन्होंने दिग्विजय और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजे-महाराजे समझते हैं कि राज चलाना सिर्फ उन्हीं का काम है। एक गरीब का बेटा मप्र पर राज कर रहा है, यह उन्हें सहन नहीं हो रहा।

जयप्रकाश मंच पर चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री खुली जीप में सवार होकर गाजे-बाजे के साथ रोड शो के लिए निकले। उन्होंने माधवगंज, तिलक चौक, श्रद्धानंद पथ, शिवाजी चौक, बड़ा बाजार, रायसेन गेट, पेढ़ी चौराहे, बजरिया, इमामबाड़ा, चौपड़ा, तोपपुरा, रामलीला चौराहा, जतरापुरा आदि में रोड शो किया। जगह-जगह पुष्पवर्षा के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

लाऊंगा मुस्कराहट
चौहान ने कहा कि सावन का महीना शंकर जी का या फिर बहनों का ही होता है। मैं भरोसा दिलाता हूं कि मप्र की धरती पर बहनों की आंखों में आंसू नहीं आने दूंगा। हर चेहरे पर मुस्कराहट लाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि विकास की दर यह है कि हमने बीमारू राज्यों की श्रेणी से निकालकर मध्यप्रदेश को विकसित राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया है।

शरीर भोपाल में आत्मा विदिशा में

मुख्यमंत्री ने अपने भावनात्मक भाषण में कहा कि मेरा 1978 से विदिशा से रिश्ता है, मैं तब विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रमों में विदिशा आया करता था। इसके बाद 24 वर्ष से तो मेरा यहां से जनप्रतिनिधि का रिश्ता है। वे बोले मेरा शरीर भले ही भोपाल में रहता हो, लेकिन मेरी आत्मा विदिशा में बसती है। विदिशा की गलियों में मैं पैदल और साइकिलों से घूमा हूं। अब जनता का कर्ज उतारने का समय आया है।

कुछ ऎसा कि पीढियां याद रखें
चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़े शहरों को स्मार्ट सिटी बना रहे हैं, लेकिन प्रदेश के कुछ शहरों को मैं अपने खजाने से स्मार्ट सिटी बनाऊंगा। निश्चित तौर पर इन शहरों में विदिशा का नाम सबसे पहला होगा। सीएम का पद तो आता-जाता रहता है, लेकिन विदिशा को मैं कुछ ऎसा करना चाहता हूं कि वह विदिशा में पीढियों तक याद किया जाए। उन्होंने कहा कि विदिशा को मैं मध्यप्रदेश का एक अलग तरह का शहर बनाना चाहता हूं। ऎसा शहर जिसकी पहचान पूरे देश भर में हो। वे बोले कि जान चली जाए, पर यहां के लोगों का विश्वास नहीं टूटने दूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो