जनता कफ्र्यू को विदिशा का समर्थन, चारों तरफ दिनभर पसरा रहा सन्नाटा

सब्जी मंडी तक रही बंद, पुलिस, प्रशासन लगातार करता रहा गश्त

By: Anil kumar soni

Published: 22 Mar 2020, 05:15 PM IST

विदिशा। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने केंद्र द्वारा रविवार को प्रस्तावित जनता कफ्र्यू का जनता द्वारा पूरा समर्थन किया गया। सुबह से लेकर रात तक बाजार से लेकर गली-मोहल्लों की परचून की दुकानें की दुकानें तक बंद रहीं। इतना ही नहीं इस जनता कफ्र्यू में सब्जी मंडी तक पूरी तरह बंद रहीं। वहीं दुर्गानगर में लगने वाला हाटबाजार भी बंद रहा। सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस तैनात रही। वहीं दिनभर पेट्रोलिंग चलती रही। इस दौरान जिलेभर में कहीं भी किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

बड़ा बाजार, माधवगंज, बसस्टैंड, तिलकचौक, निकासा, बजरिया आदि जिन क्षेत्रों में सुबह से चाय-नाश्ता के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती थी, वहीं रविवार को जनता कफ्र्यू के चलते यहां सुबह सात बजे से ही सन्नाटा पसरा हुआ था। एक भी चाय-नाश्ता की दुकान शहर में कहीं खुली नजर नहीं आई और न ही चाय-नाश्ता करने वाले वहां पहुंचे। पूरी तरह सड़कें सुनसान नजर आ रहीं थीं। सिर्फ पुलिसकर्मी और पुलिस वाहन पेट्रोलिंग करते जगह-जगह नजर आ रहे थे। दिन बढऩे के साथ ही सड़कों पर सन्नाटा पसरता जा रहा था। दोपहर को तो बमुश्किल एक-दो लोग ही पूरे बाजार में नजर आ रहे थे। कुल मिलाकर पूरी तरह जनता कफ्र्यू सक्सेजफुल रहा।

गली-मोहल्ले भी रहे सुनसान
बाजार और शहर के मुख्य मार्गों के साथ ही शहर के गली-मोहल्ले भी दिनभर पूरी तरह सुनसान नजर आए। न तो यहां स्थित किराना आदि की दुकानें खुली नजर आईं। न ही नागरिक घरों से बाहर निकले। घरों के दरवाजे बंद रहे और सन्नाटा पसरा रहा। शाम को जरूर मोहल्लों में कुछ चहल-पहल दिखी।

बस स्टैंड पर खड़ी रहीं बस
बसों का संचालन भी पूरी तरह बंद हो जाने के कारण बस स्टैंड दिनभर खाली बसों से खचाखच भरा नजर आया। यहां न तो कोई बाहरी बस आई और न ही यहां से किसी बस ने प्रस्थान किया। जनता कफ्र्यू के चलते एक भी यात्री दिनभर में कहीं यात्रा करने के लिए बसस्टैंड नहीं पहुंचा। यहां भी पूरी तरह दिनभर सन्नाटा पसरा रहा।

रेलवे स्टेशन पर दिखे सिर्फ पुलिस जवान
अधिकांश ट्रेनें रद्द रहने क कारण रेलवे स्टेशन पर कम ही यात्री नजर आए और सिर्फ जीआरपी और आरपीएफ के जवान यहां दिखे। वहीं ऑटो भी शहर में एक भी नजर नहीं आए।

पेट्रोल पंप खुले, पर नहीं पहुंचे लोग
इस जनता कफ्र्यू में पेट्रोलपंप, मेडिकल स्टोर और शराब दुकानें खुली रहीं। लेकिन इक्का-दुक्का नागरिक ही यहां पहुंचे। वहीं कुछ मेडिकल स्टोर भी बंद रहे।

Anil kumar soni Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned