scriptMP में यहां ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, एक भी वोटर नहीं पहुंचा | Patrika News

MP में यहां ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, एक भी वोटर नहीं पहुंचा

locationविदिशाPublished: Nov 03, 2020 03:19:14 pm

मध्यप्रदेश उपचुनाव 2020:
सांची में बिजली नहीं तो वोट नहीं…तो नेपानगर में पट्टे नहीं तो वोट नहीं…

Villagers boycott voting here in MP by elections

Villagers boycott voting here in MP by elections

मध्यप्रदेश में आज मंगलवार को शुरु हुए 28 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों का कुछ जगहों पर बहिष्कार किया जा रहा है, यहां तक की इन जगहों पर दोपहर करीब 12.30 बजे तक एक भी वोटर नहीं पहुंचा है। दरअसल सांची विधानसभा के गैरतगंज के देवरीगढ़ी में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया, जिसके चलते भले ही मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर 12 बजे तक वैसे तो 26.79% वोट पड़ चुके हैं, लेकिन सांची विधानसभा के गैरतगंज के देवरीगढ़ी में 12 बजकर 22 मिनट तक भी यहां पर एक भी मतदाता नहीं पहुंचा है। ऐसे में मतदान कर्मी खाली बैठे मतदाताओं का इंतजार कर रहे हैं।

मामला सांची विधानसभा के देवरीगढ़ी के पोलिंग बूथ क्रमांक 270 का है, जहां गांव के लोग बिजली समस्या सुधार की मांग को लेकर जिद पर अड़े हैं। स्थिति को देखते हुए अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसके बाद भी कोई निराकरण नहीं निकल पाया। ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर पहुंचे अधिकारी ने उन्हें आश्वासन तक नहीं दिया, जिसके चलते वे लोग मतदान नहीं करने की जिद पर डटे रहेंगे।

यहां भी रहा वोटर्स का इंतजार…
वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में नेपानगर नगर पालिका के चुना भट्टा इलाके के 250 मतदाता वोटिंग का बहिष्कार किया। अपनी मूलभूत सुविधाओं की शिकायतों को लेकर इन लोगों ने उपचुनाव का बहिष्कार किया, जिसके कारण सुबह करीब 9.35 तक मतदान केंद्र खाली पड़ा है।
बता दें कि कुछ दिन पहले भी इन लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर गांव में रैली निकाली थी। ये लोग पूर्व में ही उपचुनाव में मतदान नहीं करने का मन बना चुके हैं। उपचुनाव से पहले ही इन्होंने मोहल्ले के बाहर एक बैनर लगाया था जिसपर लिखा है पट्टे नहीं तो वोट नहीं, इतना ही नहीं इन लोगों ने प्रत्याशियों को भी प्रचार के लिए अपने मोहल्ले में घुसने तक नहीं दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो