scriptपत्नी पति के संग रहने को हुई राजी,अदालत में निपटा मामला | Wife agrees to live with husband, case settled in court | Patrika News

पत्नी पति के संग रहने को हुई राजी,अदालत में निपटा मामला

locationविदिशाPublished: Dec 15, 2019 02:39:55 pm

Submitted by:

Bhupendra malviya

कुटुंब न्यायालय ने दूर कराया मनमुटाव

court logo

court logo

विदिशा। शादी के कुछ माह बाद ही पति-पत्नी के बीच चल रहे मनमुटाव को कुटुंब न्यायालय ने दूर कराया है। न्यायालय की समझाइश पर पत्नी पति के साथ रहने को राजी हुई ओर दोनों पक्ष खुशी-खुशी अदालत से रवाना हुए। न्यायालय से मिली जानकारी के अनुसार अशोक एवं कमला का विवाह दो वर्ष पूर्व ही हुआ है। पत्नी के बार-बार मायके जाने से मनमुटाव बढ़ा और दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थी।

 

पति ने रिश्तेदारों के माध्यम से इस मनमुटाव को दूर करना चाहा पर कोई हल नहीं निकला तो पति ने छह माह पूर्व न्यायालय में याचिका दायर की। पति-पत्नी कुटुम्ब न्यायालय आते रहे पर समझौता नहीं हो पा रहा था। आज लोक अदालत के दिन कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश एमपी तिवारी ने दोनों पक्षों को काफी देर समझाया जिससे वे साथ रहने को राजी हुए। दोनों पक्ष अदालत से खुशी-खुशी रवाना हुए।

 

इस तरह परिवार संबंधी अन्य मामले कुटुंब न्यायालय में रहे जिससे यहां विभिन्न परिवारों के पक्षों का दिनभर आना जाना रहा। सभी अपना अपना पक्ष रख रहे थे। कुटुम्ब न्यायालय से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय में परिवार व भरण पोषण से संबंधी 15 प्रकरणों का निराकरण हुआ है। इसमें 6 प्रकरण परिवार संबंधी एवं 9 प्रकरण भरण पोषण से संबंधित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो