scriptदो मई को हुई थी शादी, सात को प्रेमी संग गई, 12 को दोनों ने दे दी जान | Young man and woman did suicides | Patrika News

दो मई को हुई थी शादी, सात को प्रेमी संग गई, 12 को दोनों ने दे दी जान

locationविदिशाPublished: May 13, 2019 11:23:45 pm

Submitted by:

Krishna singh

एक ही समाज के और आपस में रिश्तेदार दो प्रेमियों की प्रे्रम कहानी का हुआ दुखद अंत

patrika news

Young man and woman did suicides

विदिशा. एक ही समाज के और आपस में रिश्तेदार दो प्रेमियों की प्रे्रम कहानी का दुखद अंत हो गया। लड़की की अभी 2 मई को ही शादी हुई थी, 6 मई को वह मायके आई थी, 7 मई को अपने प्रेमी के साथ वह भाग गई और 12 मई की रात मिर्जापुर गल्लामंडी के पीछे ट्रेन से कटकर दोनों ने जान दे दी। पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
घटना 12 मई की देर रात को किसी ट्रेन से मिर्जापुर में गल्ला मंडी के पास की मानी जा रही है। 13 मई सोमवार को सुबह 5.30 बजे किसी ने रेलवे ट्रेक पर दोनों के शव देखकर पुलिस को सूचना दी, तब उनके शव उठवाए गए। शिनाख्त हुई और युवक की पहचान मोहनगिरी निवासी इलेक्ट्रिशियन करीब 20 वर्षीय दीपक कुशवाह के रूप में हुई। जबकि 19 वर्षीया लड़की गैरतगंज के गढ़ी करैया निवासी और दीपक के समाज की है। दोनों की शिनाख्त की गई और उनके परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों के आने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिए।
आपस में रिश्तेदार था प्रेमी युगल
दीपक के परिवार के ही जसमन कुशवाह ने बताया कि दीपक और लड़की दोनों रिश्तेदार भी थे। दोनों के संबंधों के बारे में घर-परिवार में किसी को खबर नहीं थी। लड़की की शादी 2 मई को ही हुई थी। वहां से वह 6 मई को विदा होकर अपने मायके आई और 7 मई को दीपक और वह गायब हो गए। घर के सब लोग परेशान थे। इसी बीच सोमवार को सुबह 9 बजे हमें खबर मिली की दोनों के शव पड़े हैं। उधर लड़की के पिता का कहना है कि हमने 2 मई को बड़ी धूमधाम से बेटी की शादी की थी। हमें क्या पता था कि वह दीपक को चाहती थी। लड़का भी हमारे ही समाज का था, ऐसा पता होता तो इन दोनों का ही विवाह कर देते। कम से कम ये दिन तो नहीं देखना पड़ता।
9 जून को दीपक की भी थी शादी
घ टना के पहलुओं से सब यह स्वीकार कर चुके हैं कि दीपक और वह लड़की एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन घरवालों को इसका पता नहीं था। यही कारण था कि लड़की का विवाह कर दिया गया था और दीपक की सगाई भी हो गई थी, उसका विवाह 9 जून को होना था, लेकिन इससे पहले ही दोनों ने इस घटना को अंजाम दे दिया।
रेलवे टै्रक के पास युवक-युवती के शव मिले हैं। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। मर्ग कायम कर दोनों का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंपकर जांच की जा रही है। संभवत: यह मामला प्रेम प्रसंग का है।
-राजेश सिन्हा, टीआई, सिविल लाइन थाना विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो