scriptटी-शर्ट पर बना था सांप, एयरपोर्ट पर लड़के की टी-शर्ट बदलवाई | 10 Year Old boy forced to remove snake printed t shirt | Patrika News

टी-शर्ट पर बना था सांप, एयरपोर्ट पर लड़के की टी-शर्ट बदलवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2020 09:01:54 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

एयरपोर्ट पर लड़के की टी-शर्ट बदलवाई
लुकस की टी-शर्ट पर सांप का प्रिंट छपा था

nintchdbpict000550040130.jpg

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के एयरपोर्ट ( airport ) पर ऑफिसर ने एक 10 साल के लड़के की टी-शर्ट ( T-shirt ) बदलवा दी। ऑफिसर ने जिस लड़के की टी-शर्ट बदलवाई वो अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड से अफ्रीका की यात्रा पर गया था। लेकिन चेक इन के दौरान ऑफिसर स्टीव लुकस ( Steve Lucas ) की टी-शर्ट पर सांप ( snake ) बना हुआ था।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बच्चे को प्लेन में बोर्डिंग से पहले अपनी टी-शर्ट बदलने के लिए कहा। ऑफिसर का कहना है कि बच्चे की टी-शर्ट पर छपे सांप की तस्वीर वाली इमेज से प्लेन के यात्री ( Passengers ) और क्रू ( Crew ) मेंबर असहज महसूस कर सकते हैं। इसलिए ऑफिसर ने बच्चे की टी शर्ट उतारने के लिए कहा।

दो बाघों ने शिकार के लिए एक साथ लगी दी दौड़, हिरण की फिर भी बच गईं जान

जिसके बाद बच्चे को दूसरे कपड़े पहनने के लिए कहा गया। लुकस की मां और पिता ने बताया कि उनका बेटा काले रंग की टी-शर्ट पहने था, जिस पर हरे रंग के सांप का प्रिंट छपा था। बच्चे की टी-शर्ट को देखते ही जोहानेसबर्ग ( Johannesburg ) के ओआर टांबो एयरपोर्ट के सिक्योरिटी ऑफिसर ने कहा कि प्लेन में स्नेक टॉय या फिर इसके प्रिंट वाले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं है।

 

ऐसे में हम किसी भी फालतू उलझन से बचना चाहते थे। इसलिए हमनें लुकस की टी-शर्ट को उल्टाकर उसे पहना दिया। इससे सांप की तस्वीर अंदर छिप गई। इस घटना के बाद लुकस के परिवार के सदस्यों ने ई-मेल कर एयरपोर्ट कंपनी से बोर्डिंग के दौरान कपड़ों से जुड़े नियमों को लेकर जानकारी मांगी है।
ठंड में शेर और बाघ की हालत हुई पतली, गर्म रखने के लिए लगाए गए हीटर

लुकस के परिवा ने मेल में लिखा कि आपका धन्यवाद हमने यह नियम जाना, लेकिन अब आप हमें ये भी बताए कि एयरपोर्ट पर और किस तरह के कपड़ों को पहनकर चेक इन नहीं किया जा सकता है। जिसके जवाब में एयरपोर्ट के ऑफिसर ने कहा कि हमें ये पूरा अधिकार है कि वे किसी भी असहज स्थिति को उत्पन्न होने से रोखने का हक रखते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो