scriptघर जाते समय गायब हो गई थी छोटी सी बच्ची, 9 साल बाद मिली ऐसे हाल में कि कांप गई रूह | 10 year old girl remains find in east washington | Patrika News

घर जाते समय गायब हो गई थी छोटी सी बच्ची, 9 साल बाद मिली ऐसे हाल में कि कांप गई रूह

Published: May 11, 2018 04:54:31 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

बच्ची का नाम लिंडसे बताया जा रहा है, जो 26 जून 2009 को अपने घर लौटने के दौरान गायब हो गई थी।

dc
नई दिल्ली। अमेरिका के वॉशिंगटन से आए एक सनसनीखेज़ मामले ने दहशत फैला दी है। आज से करीब 9 साल पहले गायब हुई एक 10 साल की बच्ची के अवशेष मिले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बच्ची के शरीर के अवशेष उसके घर से 100 मील से भी ज़्यादा दूर मिले हैं। बच्ची का नाम लिंडसे बताया जा रहा है, जो 26 जून 2009 को अपने घर लौटने के दौरान गायब हो गई थी। लिंडसे का घर वॉशिंगटन के मैकक्लेरी के एक छोटे से गांव में था। बच्ची के गायब होने का ये मामला साल 2009 के सबसे चर्चित मामलों में से एक था। लिहाज़ा पीपल नामक मैनेज़ीन ने बच्ची की फोटो को अपना कवर फोटो भी बनाया था।
एक अंग्रज़ी वेबसाइट के मुताबिक सितंबर 2017 को पूर्वी वॉशिंगटन के सुदूर इलाके में शिकारी को बच्ची के मिले गए थे। लेकिन अवशेष लिंडसे के ही हैं, डीएनए की मदद से इस बात की पुष्टि पिछले ही हफ्ते की गई है। जिसके बाद डीएनए की रिपोर्ट अब क्वांटिको, वर्जीनिया में स्थित जांच एजेंसी एफबीआई लैब में भेजी जानी है। गुरुवार को एक अधिकारी रिक स्कॉट ने कहा, ”लिंडसे के अवशेष को उसके घर पहुंचाया जाएगा। 9 साल पहले हम ये नहीं सोच सकते थे कि ये मामला गुमशुदगी के अलावा कुछ और भी हो सकता है। लेकिन सच्चाई तो ये है कि अब हमें बच्ची के हत्यारे को खोज निकालना है। अवशेष की रिपोर्ट आने के बाद लिंडसे के परिवार में मातम छा गया है। वे लोग भगवान से प्रार्थना से कर रहे थे कि हम लिंडसे को सही-सलामत वापस उसके घर पहुंचाएंगे। लेकिन नतीजे ऐसे नहीं आए जो लिंडसे के घर वाले सुनना चाहते थे।”
बता दें कि लिंडसे की तलाश में अमेरिका भर में एक खास अभियान चलाया गया था। लिंडसे के लिए सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर Find Lindsey Baum नाम का एक पेज भी बनाया गया था। जिस पर लिंडसे की सलामती के लिए दुनियाभर से दुआएं की जा रही थीं। लिंडसे की मां मेलीसा के लिए ये वक्त काफी बुरा है। लेकिन उन्होंने इस स्थिती में भी उन सभी लोगों को धन्यवाद कहा, जिन्होंने उनकी बेटी को खोजने के लिए अपना योगदान दिया। फिलहाल पुलिस लिंडसे की मौत के कारण जानने में जुटी हुई है। यदि लिंडसे की हत्या की गई थी तो पुलिस के सामने हत्यारे को खोज निकालने की चुनौती होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो