145 साल के ये बुजुर्ग 24 साल से कर रहे हैं अपनी मौत का इंतजार

145 साल के ये बुजुर्ग 24 साल से कर रहे हैं अपनी मौत का इंतजार

Abhishek Pareek | Updated: 13 Sep 2016, 07:26:00 AM (IST) अजब गजब

145 साल के गोथो को लगता है कि जैसे मौत भी उसके घर का रास्ता भूल चुकी है । अब गोथो अपनी लंबी जिंदगी से परेशान हो बड़ी ही बेसब्री से हर रोज अपनी मौत का इतंजार कर रहे हैं।

लोग अपनी जिंदगी के लंबी होने की दुआ करते है , लेकिन जिंदगी काफी लंबी होने के बाद भारी लगने तो एक दिन ऐसा भी हो सकता है कि किसी को मौत की भीख मांगना पड़ जाए। जी हां, कुछ ऐसा ही मामला है इंडोनेशिया में रहने वाले एम्बाह गोथो का।




एम्बाह गोथो का जन्म 31 दिसंबर 1870 को हुआ था। 24 साल पहले जब उनकी उम्र 122 साल की थी, तभी उन्होंने अपने लिए एक कब्र तैयार कर ली थी। लेकिन उस कब्र तक पहुंचने का मौका उन्हें आज तक नहीं मिल पाया । उम्र की इस भारी अवस्था को पार करने के बाद अब एम्बाह गोथो का शरीर भी उनका साथ देना छोड़ रहा है। वो रोजमर्रा का काम भी अपने आप से नहीं कर पाते है। जिसके चलते अब वो मौत का इतजांर कर आगे का समय निकाल रहें हैं। 



आपने नहीं देखा होगा एेसा त्येाहार, जहां शवों को कब्र में से निकालकर सजाते हैं लोग



145 साल के गोथो को लगता है कि जैसे मौत भी उसके घर का रास्ता भूल चुकी है । अब गोथो अपनी लंबी जिंदगी से परेशान हो बड़ी ही बेसब्री से हर रोज अपनी मौत का इतंजार कर रहे हैं। गोथो का मानना है कि 145 साल की उम्र में होने पर वो दुनिया के सबसे ज्यादा उम्र वाले व्यक्तियों में से एक है। 


डॅाक्टर से कम नहीं है ये रहस्यमय गुफा, यहां हो रहा है कई बीमारियों का इलाज



इससे पहले फ्रांस के जेनी कालमेंट 122 वर्षीय की पार कर करने के बाद दुनिया के सबसे ज्यादा बुजुर्ग व्यक्ति के तौर पर जाने जाते थे। लेकिन एम्बाह गोथो ने 145 साल की उम्र पार कर उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 



जैसे ही बढ़ता है इस बच्चे का गुस्सा, वैसे ही बन जाता है ये 'मैग्नेटिक मैन'


इनके अलावा नाइजीरिया में रहने वाले जेम्स जिनकी उम्र 171 साल और इथियोपिया के 163 साल के दाकाबो एब्बा भी सबसे ज्यादा उम्र वाले लोगों की लिस्ट में शामिल रहे हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned