scriptस्पेन के कोस्टा डेल सोल में बच्चों को हुई ये खतरनाक बीमारी, 16 बच्चों के शरीर पर उग आए बड़े-बड़े बाल | 16 children in Spain suffering from werewolf syndrome | Patrika News
अजब गजब

स्पेन के कोस्टा डेल सोल में बच्चों को हुई ये खतरनाक बीमारी, 16 बच्चों के शरीर पर उग आए बड़े-बड़े बाल

स्पेन के कोस्टा डेल सोल में दूषित दवा लेने के बाद 16 बच्चों में वेयरवोल्फ सिंड्रोम ( Werewolf syndrome ) विकसित हो गया है।
 
 

Aug 29, 2019 / 01:09 pm

Manoj Sharma Sports

werewolf_syndrome.jpeg
नई दिल्ली। मेडिकल साइंस जितनी तेजी से विकसित होती जा रही है, उससे साथ ही हर रोज एक से एक बड़ी बीमारियां सामने आ रही हैं। मशहूर टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के देश स्पेन से एक ऐसी खबर आ रही है, जिसके बारे में सुनकर आप चौक जाएंगे। स्पेन के कोस्टा डेल सोल में दूषित दवा का सेवन करने से 16 बच्चों में ‘वेयरवोल्फ सिंड्रोम’ विकसित हो गया है।
werewolf-syndrome.jpg
शरीर पर भेड़िये की उग आते हैं बड़े-बड़े बाल

अब आप सोच रहे होंगे कि ये ‘वेयरवोल्फ सिंड्रोम’ होता क्या है और इसका हमारे शरीर पर क्या असर पड़ता है। आपने रामायण में जाममंत का नाम तो सुना होगा। राम-रावण युद्ध में जाममंत ने भगवान राम की मदद की थी। जाममंत के पूरे शरीर पर बाल थे। इस सिड्रोम के शिकार लोगों के पूरे शरीर पर जाममंत की तरह बड़े-बड़े बाल हो जाते हैं। या फिर कह सकते हैं इंसान के शरीर पर भेड़िये की तरह बाल उग आते हैं।
prc_81848255.jpg
एसिड बनने से रोकने और अपच का इलाज के लिए दी गई थी दूषित दवा

बताया जा रहा है कि पीड़ित बच्चों में एसिड बनने से रोकने और अपच का इलाज करने के लिए खराब हो चुकी ओमेप्राज़ोल दवा को दिया गया था।
स्पैनिश एजेंसी फ़ॉर मेडिसिन्स एंड हेल्थ प्रोडक्ट्स ने उठाय सख्त कदम

छोटे-छोटे निर्दोष बच्चों के इस बीमारी का शिकार होने के बाद स्पैनिश एजेंसी फ़ॉर मेडिसिन्स एंड हेल्थ प्रोडक्ट्स इसके लिए आरोपी कंपनी के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। इस एंजेंसी ने मालागा में स्थित कंपनी के कई बैचों पर बैन लगा दिया है।

Home / Ajab Gajab / स्पेन के कोस्टा डेल सोल में बच्चों को हुई ये खतरनाक बीमारी, 16 बच्चों के शरीर पर उग आए बड़े-बड़े बाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो