OMG! 16 साल की ये लड़की हर रोज भूल जाती है अपनी पिछली जिंदगी, वजह हैरान करने वाली

OMG! 16 साल की ये लड़की हर रोज भूल जाती है अपनी पिछली जिंदगी, वजह हैरान करने वाली

Prakash Chand Joshi | Publish: May, 10 2019 04:12:28 PM (IST) | Updated: May, 10 2019 04:12:29 PM (IST) अजब गजब

  • धक्का लगने से बदल गई जिंदगी
  • हर सुबह भूल जाती है पिछली जिंदगी
  • मामला हर किसी को हैरान कर रहा है

नई दिल्ली: अमूमन देखा जाता है कि बच्चे ( child ) कभी चलते-चलते गिर जाते हैं या फिर किसी का धक्का लगने से भी बच्चे गिर जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि ये धक्का हमें एक बड़ी बीमारी की तरफ धकेल सकता है? आप सोच रहे होंगे कि भला गिरने से ऐसी क्या बीमारी हो सकती है तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो क्या बीमारी है जो कि एक 16 साल की लड़की को हो चुकी है।

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

16 साल की कैटलिन लिटिल डेढ़ साल पहले नॉर्थ कैरोलिना के गुइलफोर्ड हाई स्कूल ( School ) में थी। वहां क्रॉस कंट्री की प्रैक्टिस चल रही थी कि तभी उनकी टीम के एक साथी ने गलती से लिटिल को धक्का मार दिया और वो गिर गई। इसके बाद उसे अस्पताल ( Hospital ) ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि लिटिल को एक दुर्लभ भूलने की बीमारी 'एमनेसिया' हो गई है। इस बीमारी के चलते वो हर सुबह जब भी सो कर उठती है तो वो पिछला सब कुछ भूल जाती है। लिटिल जब भी हर सुबह सो कर जागती है तो उसे लगता है कि आज का दिन अक्टूबर 2017 का है क्योंकि उसे पिछला कुछ भी याद नहीं रहता।

वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जाने सच्चाई

उस दिन से लिटिल की जिंदगी पूरी तरह बदल गई है। उनके माता-पिता हर सुबह अपनी बच्ची को प्यार से जागते हैं और फिर आराम से उसे सब कुछ बताते हैं। लिटिल के बिस्तर के पास नोट्स रखे रहते हैं जिन्हें उसके माता-पिता उसे दिखाकर सब कुछ याद दिलाते हैं। 15-20 मिनट तक इन नोट्स को पढ़ने से उसे सब याद आ जाता है। लिटिल की जिंदगी पर MyFox8 ने एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज भी बनाई है। लिटिल के इलाज में हर दिन 1 हजार डॉलर का खर्च आता है। लिटिल के पिता बताते हैं कि उन्हें इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं अचानक वो ये न कह दे कि ये सब झूठ है और उससे गलत क्यों कह रहा हूं। लेकिन वो अपने इस डर पर हर दिन काबू पाते हैं और उसे सच बताते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned