एक ही वार्ड की 19 नर्सों ने जन्मे 19 बच्चे

अमरीका के नेब्रास्का में एक निजी अस्पताल में बीते दिनों अनोखी घटना घटित हुई। दरअसल यहां एक ही यूनिट में काम करने वाली 19 नर्सों ने 2019 के दौरान अलग-अलग महीनों में 19 बच्चों को जन्म दिया।

By: Mohmad Imran

Published: 28 Jan 2020, 04:48 PM IST

नेब्रास्का के ओमाहा स्थित मेथोडिस्ट महिला अस्पताल के एनआईसीयू (नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई) में काम करने वाली ये19 नर्सें बीते साल एक साथ गर्भवती थीं। सभी ने साल के अलग-अलग महीनों में अपने बच्चों को जन्म दिया। इन नर्सों ने इस दौरान 11 लड़कियों और 8 लड़कों को जन्म दिया है।

key word-अमरीका के नेब्रास्का में एक निजी अस्पताल में बीते दिनों अनोखी घटना घटित हुई। दरअसल यहां एक ही यूनिट में काम करने वाली 19 नर्सों ने 2019 के दौरान अलग-अलग महीनों में 19 बच्चों को जन्म दिया।

एक ही वार्ड की 19 नर्सों ने जन्मे 19 बच्चे

इस सप्ताह ये सभी अस्पताल में एक ग्रुप फोटो के लिए एकत्र हुई थीं। अस्पताल को इन नर्सों की देखभाल और बच्चों के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि वार्उ की सभी नर्सें या तो मातृत्व अवकाश पर थीं या सिजेरियन के चलते ज्यादा भाग-दौड़ नहीं कर सकती थीं। अस्पताल ने इसे 'बेबी बूम' कहकर सेलिब्रेट किया।

key word- अमरीका के नेब्रास्का में एक निजी अस्पताल में बीते दिनों अनोखी घटना घटित हुई। दरअसल यहां एक ही यूनिट में काम करने वाली 19 नर्सों ने 2019 के दौरान अलग-अलग महीनों में 19 बच्चों को जन्म दिया।

एक ही वार्ड की 19 नर्सों ने जन्मे 19 बच्चे
Mohmad Imran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned