12 साल बाद अपनी दोस्त से मिले 2 गोरिल्ला, पलक झपकते ही लिया पहचान..देखें वायरल वीडियो

  • टेंसी और दोनों गोरिल्ला की मुलाकात का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा था। इससे ये ही सीख मिलती है कि जानवर कुछ भी नहीं भूलते। जानवर और इंसान की इतनी अनोखी दोस्ती वाकई पूरी दुनिया के लिए मिसाल है।

By: Piyush Jayjan

Published: 09 May 2020, 02:06 PM IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक बच्ची और गोरिल्ला ( Gorillas ) की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल इस फोटो के पीछे इतनी प्यारी कहानी है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो जाएगा। इस बात से तो आप सभी अच्छे से वाकिफ होंगे कि जानवरों की याददाश्त बहुत तेज होती है।

टेंसी नाम की बच्ची बचपन से ही फोटो में दिख रहे गोरिल्ला के साथ पली बढ़ी हैं। क्योंकि उनके पिता का एक जू ( ऎदद ) था। इस जू का नाम Howletts Zoo था। यहां दो गोरिल्ला रहते थे। जो उस वक़्त छोटे थे। उनके नाम Bimms और Djalta थे।

बर्गर खाने के लिए मां-बेटी कार्डबोर्ड की कार में बैठकर पहुंचे McDonald's,सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

यह दोनों गोरिल्ला टेंसी के साथ खेलते थे। इन तीनों में खूब बनती थी। इसके बाद Aspinall Foundation की ओर से एक पहल की गई। जिसमें यह तय हुआ कि इन दो गोरिल्ला को उनके नेचुरल हैबिटेट वेस्टर्न अफ्रीका छोड़ा जाए। उन्हें वहां छोड़ दिया गया। इस वजह से टेंसी अपने दोस्तों से अलग हो गई थी।

एक दिन टेंसी के पापा और वो 12 वर्षों बाद Bimms और Djalta से मिलने के लिए अफ्रीका पहुंच गए। जहां उनके पिता और वो नदी किनारे उन्हें बुलाते रहे। लेकिन काफी देर तक वे दोनों नहीं मिले। पिता और बेटी उम्मीद छोड़ चुके थे। इस बीच अचानक से एक गोरिल्ला दिखाई दिया।

Bimms और Djalta ने टेंसी को पलक झपकते ही पहचान लिया। उन्होंने टेंसी को सूंघा और उसे किस किया। वो उसके साथ वैसे ही खेलने लगे और तीनों अपने बचपन की यादों में खो गए। टेंसी बचपन में अपने जू के टाइगर्स, गोरिल्ला, भेड़ियों के साथ भी खेल चुकी हैं। लेकिन इन दोनों गोरिल्ला से उसकी खास बनती हैं।

जंगली बैल ने किया तूफानी काम, लगाई ऐसी छलांग कि दुनिया हुई मुरीद

टेंसी और दोनों गोरिल्ला की मुलाकात का ये वीडियो सोशल मीडिया ( Social Media ) पर काफी वायरल हो रहा था। इससे ये ही सीख मिलती है कि जानवर कुछ भी नहीं भूलते। जानवर और इंसान की इतनी अनोखी दोस्ती वाकई पूरी दुनिया के लिए मिसाल है।

Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned