script2 साल का पार्कर है सबसे छोटा इंफ्लूएंसर, सालभर में मिले 9 लाख से ज्यादा के तोहफे | 2 year old parker george social media influencer | Patrika News

2 साल का पार्कर है सबसे छोटा इंफ्लूएंसर, सालभर में मिले 9 लाख से ज्यादा के तोहफे

Published: Jan 04, 2020 12:43:11 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

2 साल का पार्कर दुनिया का सबसे छोटा सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर है
पार्कर के सोशल मीडिया पर 16,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं

parker-1577971537436.png

Parker George

नई दिल्ली। सोशल मीडिया ने दुनिया के हर शख्स को एक ऐसा प्लेटफॉर्म मुहैया कराया है जिस पर किसी भी उम्र का व्यक्ति अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर कुछ अलग कर सकता है। इसी प्लेटफॉर्म का फायदा उठाते हुए एक बच्चा सबसे छोटा इंफ्लूएंसर ( Influencer ) बन गया है।

दरअसल इस छोटे बच्चे के इंस्टाग्राम पर 16,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इतनी भारी तादाद में इंफ्लूएंसर होने की वजह से बच्चे और उसकी मां को सालभर में 10,000 पाउंड (9,41,257 रुपये) के गिफ्ट मिल चुके हैं। बच्चे के इस इंस्टाग्राम पेज को इंग्लैंड के शेफील्ड ( Sheffield ) में रहने वाली 33 साल की नताशा मेक्सवेल चलाती हैं।

उन्होंने अपने बच्चे पार्कर जोर्ज ( Parker George ) का इंस्टाग्राम ( Instagram ) पेज एक साल पहले ही शुरू किया था। पार्कर की फैन फॉलोइंग सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ी। नताशा को अपने बच्चे की डिजाइनर कपड़ों में तस्वीरें शेयर करने पर एक साल में कई सारे गिफ्ट्स भी मिले हैं।

जबकि उन्होंने ये पेज इसलिए शुरू किया था ताकि वो अपने बेटे की तस्वीरों और वीडियो का क्लेकशन एक जगह इकठ्ठा कर सकें। लेकिन अब नताशा ज्यादातर समय इसके लिए काफी काम करती है जिसमें उनका काफी वक़्त बीत जाता है।

नताशा के एक बयान के मुताबिक अब वो हर रोज कम से कम 9 घंटे इंस्टाग्राम ( Instagram ) पर बिताती है। उनके लिए अब यह काम बिलकुल नौकरी की तरह है। पार्कर उस समय 8 महीने का था, तब उसकी मां ने उसकी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर करना शुरू किया था।

लड़की ने तंदूरी चिकन को चाय के साथ खाया, लोग बोले- कोई तो रोक लो

पार्कर की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”इस इंस्टाग्राम पेज की वजह से परिवार को कई सारे अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे हमें काफी फायदा हो रहा है और यहीं एक वजह भी है कि हमें बहुत सी चीजें मुफ्त में मिली हैं।

पार्कर के बढ़ते फॉलोअर्स की वजह से अब उन्हें कई ब्रांड्स ( brands ) से गिफ्ट्स मिलने लगे। इस पर बात करते हुए नताशा ने आगे कहा, ”मैं कोशिश करती हूं कि मेरे सभी पोस्ट को वास्तविक रहे। उन्होंने कहा, ”मैं खुश हूं कि मेरे परिवार को इतने सारे अवसर मिल रहे हैं इसलिए मैं इसे आगे भी जारी रखूंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो