शख्स 45 दिनों से लगातार खेल रहा था Pubg, गर्दन में अचानक शुरू हुआ दर्द और...

शख्स 45 दिनों से लगातार खेल रहा था Pubg, गर्दन में अचानक शुरू हुआ दर्द और...

Priya Singh | Publish: Mar, 25 2019 01:22:53 PM (IST) अजब गजब

  • 45 दिनों से लगातार पबजी खेल रहा था शख्स
  • एक दिन गर्दन में अचानक हुए दर्द ने पहुंचा दिया अस्पताल
  • इलाज के दौरान 20 वर्षीय शख्स ने तोड़ा दम

नई दिल्ली। बहुतों की दुनिया उजाड़ने वाले pubg ने एक और जान ले ली। अभी हाल ही में एक खबर ने लोगों की चिंता बढ़ा दी थी जिसमें दो शख्स PUBG खेलते-खेलते चलती ट्रेन के आगे आ गए। यह घटना महाराष्ट्र के हिंगोली में हुई थी। जैसे-जैसे दिन-ब-दिन पबजी गेम लोकप्रिय हो रहा है वैसे-वैसे कई जानें भी ले रहा है। मध्यप्रदेश में एक शख्स पबजी गेम में इतना डूबा हुआ था कि उसने पानी समझकर एसिड पी लिया था। इसी तरह हाल ही में तेलंगाना के जगतियाल में पबजी के कारण एक 20 साल के लड़के की जान चली गई।

 

जांच में सामने आया कि 20 वर्षीय शख्स करीब 45 दिनों से लगातार पबजी खेल रहा था। इतने दिन लगातार खेलने से उसके गर्दन में दर्द होने लगा। दर्द ज्यादा बढ़ने पर उसे हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के मुताबिक, लगातार गेम खेलने से उसकी गर्दन की नसें गंभीर रूप से खराब हो चुकी थीं।

 

pubg

युवाओं में इस गेम को लेकर बढ़ती लत और हाल ही में हुए तमाम हादसों के बाद पबजी ने एक कड़ा कदम उठाया है। PUBG बनाने वाली कंपनी Tencent अब भारत में महज 6 घंटे खेलने के लिए उसे उपलब्ध करवाने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में PUBG खेलने वाले कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी।

यवाओं में इस गेम को लेकर बढ़ती लत और हाल ही में हुए तमाम हादसों के बाद पबजी ने एक कड़ा कदम उठाया है। PUBG बनाने वाली कंपनी Tencent अब भारत में महज 6 घंटे खेलने के लिए उसे उपलब्ध करवाने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में PUBG खेलने वाले कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned