मरी हुई लड़की दोबारा हुई जिंदा, अंतिम संस्कार के वक्त आंखे खोलने से मची सनसनी

  • Dead Girl Alive : अमेरिका के मिशिगन का है हैरतंगेज मामला, युवती की सांस न चलने पर घोषित किया गया था मृत
  • लड़की की उम्र 20 साल है, घरवालों ने उसे कमरे में बेहोश पाया था

By: Soma Roy

Published: 25 Aug 2020, 02:55 PM IST

नई दिल्ली। इंसान के जन्म और मरण पर किसी का जोर नहीं चलता। तभी जिस शख्स के जिंदा रहने पर लोग उसे प्यार करते हैं। वहीं उसके मर जाने पर उससे डरने लगते हैं। इसी बीच अगर आपको पता चले कि मृत व्यक्ति अचानक जीवित हो गया तो जाहिर तौर पर आपके होश उड़ जाएंगेा। ऐसा ही कुछ अमेरिका के मिशिगन (Michigan) में भी हुआ। यहां एक 20 साल की एक युवती के अंतिम संस्कार (Funeral Ceremony) की तैयारी चल रही थी। तभी किसी ने युवती की आंखे खुलती हुई देखी। मरी हुई लड़की को दोबारा जिंदा होते देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। हालांकि बाद में डॉक्टरों ने मामले की जांच की।

चिकित्सकों ने पाया कि युवती जीवित थी। उसे गलती से मृत घोषित (Declares Dead) कर दिया गया था। लड़की का नाम तिमेशा बिउचैंप है। दरअसल युवती शारीरिक रूप से विकलांग थी। रविवार की सुबह परिवार वालों ने उसे घर में बेहोश पाया। उन्होंने तुरंत एंबुलेंस को बुलाया। मेडिकल स्टाफ ने उसका चेकअप किया तो युवती की सांस नहीं चल रही थी। ऐसे में उसे CPR की मदद से कृत्रित आक्सीजन दी गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसे में उसे नजदीक के हॉस्पिटल में ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने युवती को आधिकारिक तौर से मृत घोषित कर दिया।

इतनी कम उम्र में युवती के साथ ऐसा होने से उसके घरवाले काफी मायूस दिखें। वे लड़की के शव को अंतिम संस्कार के लिए एक फ्यूनरल होम में पहुंचे। यहां एक स्टाफ मेंबर ने लड़की को आंखे खोलते हुए देखा। उसने इसकी सूचना दूसरे लोगों को दी। मृत युवती की दोबारा मेडिकल जांच कराई गई तो पता चला कि लड़की जीवित है और उसकी सांसें चल रही थी। लड़की को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। अभी उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned