scriptजब 200 पुलिसकर्मियों ने मांगी शादी के लिए इकठ्ठा छुट्टी, जानें फिर क्या हुआ | 200 police personnel to go on marriage leave in Lucknow | Patrika News

जब 200 पुलिसकर्मियों ने मांगी शादी के लिए इकठ्ठा छुट्टी, जानें फिर क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 02:25:42 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

शादियों का सीजन आते ही सरकारी महकमें में छुट्टियों की मांग बढ़ जाती हैं
केवल लखनऊ में 2०० पुलिसकर्मी ने छुट्टियों के लिए आवेदन ड़ाला
इनमें से पुलिस विभाग के ही 24 जोड़े ऐसे है जो शादी कर रहे हैं

नई दिल्ली। सर्दियों की शुरुआत होते ही शादियों का सीजन भी शुरु हो जाता है। ऐसे में हर किसी को एक लम्बी छुट्टी की दरकरार होती हैं। लेकिन शादी के इस मौसम में केवल लखनऊ में ही लगभग 200 पुलिसकर्मी अपने परिवार में हो रही शादी में शामिल होने की तैयारियां कर रहे हैं।

इनमें 24 जोड़ों ने अपनी ही शादी के लिए छुट्टी के लिए आवेदन किया है। इनमें से 100 पुलिस वाले ऐसे हैं जिनके या तो बच्चों की शादी है या उनके रिश्तेदारों की। इसी वजह से शादियों का ये सीजन यूपी पुलिस के लिए मुसीबत बन गया।

दरअसल लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कायार्लय छुट्टी के आवेदनों से भर गया है। इन छुट्टियों के आवेदन पत्रों के साथ शादी के कार्ड भी लगाए गए हैं। यूपी पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, “प्रदेश की राजधानी के प्रत्येक पुलिस स्टेशन में दो से तीन आवेदन पत्र ऐसे मिले हैं जिनमें शादी का जिक्र किया गया है।

इनमें से पुलिस विभाग के ही 24 जोड़े ऐसे है जो शादी कर रहे हैं। लखनऊ की एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शादी के लिए उदारतापूर्वक छुट्टी दी हैं। जहां दूल्हा और दुल्हन पुलिस विभाग के ही हैं, वहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व्यक्तिगत रूप से शादी में शामिल होंगे।

नैथानी ने कहा कि सुरक्षा चिंता ज्यादा रहने के बावजूद किसी के जीवन में शादी एक अलग महत्व होता है और इसके लिए 3० दिनों तक की छुट्टी दी जा सकती है। एसएसपी ने इस दौरान पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल बुलाया है।

खैर इस बात से तो हम सब अच्छी तरह से वाकिफ है कि पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिलना कितना ढ़ेड़ा काम होता क्योंकि उनके ऊपर शहर की सुरक्षा का जिम्मा होता है मगर शादी जैसे खास मौके पर तो उन्हें कुछ दिन की छुट्टियां देकर थोड़ी खुशी दी ही जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो