OMG: महिला के पेट से निकला 24 किलो का Tumor, साइज देख डॉक्टर के उड़े होश!

डॉक्टरों की टीम ने करीब 3 घंटे में सफल ऑपरेशन (operation) करने के बाद ट्यूमर को निकाला है। इसके बाद महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।

By: Vivhav Shukla

Published: 05 Aug 2020, 11:09 PM IST

नई दिल्ली। मेघालय (Meghalaya)के(West garo hills) जिले के एक अस्पताल से एक ऐसा मामला सामने सामने आया है देश भर के सभी डॉक्टरों (The doctors) को चौंका दिया है। दरअसल, यहां के एक अस्पलाम में डॉक्टरों ने एक 37 वर्षीय महिला का ऑपरेशन (operation) कर 24 किलो का ट्यूमर (24 kg tumor) निकाला । डॉक्टरों ने बताया कि प्रदेश में यह पहली बार है जब किसी मरीज के शरीर से इतना वजनी और इतना बड़ा ट्यूमर निकाला गया है।

ये है 'नरक का दरवाजा', जहां जानें वाला कभी नहीं आता लौटकर कर वापस!

डॉक्टरों की टीम ने करीब 3 घंटे में सफल ऑपरेशन (operation) करने के बाद ट्यूमर को निकाला है। इसके बाद महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।

जो सबके नाम बदलते हैं PM Modi ने उनका ही नाम बदल दिया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुताबिक, ईस्ट गारो हिल्स (West garo hills) जिले के जामगे गांव (Jamge Village) की रहने वाली 37 वर्षीय महिला कुछ दिनों से पेट में दर्द हो रहा था। लेकिन 29 जुलाई को अचानक पेट में तेज दर्द तेज हो गया । इसके बाद उनके घर वालों ने उन्हें तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल (Tura Maternity and Children's Hospital) में भर्ती कराया। यहां जब उनकी जांच हुई तो पता चला कि उनके पेट में 24 किलो का ट्यूमर है।

OMG: 3 साल का बच्चा और 7 साल बच्ची चढ़ गए 10,000Ft ऊंचा पहाड़!

अस्पताल की अधीक्षक डॉ इसिल्डा संगमा (Dr. Isilda Sangma) ने बताया की 3 अगस्त को दो गायनकोलॉजिस्ट समेत डॉक्टर्स की एक टीम ने महिला का ऑपरेशन किया। मरीज की हालत अभी ठीक है और उन्हें निगरानी में रखा गया है।

कैसे हुई थी भगवान श्रीराम की 'मृत्यु'? रहस्य जानकर हैरान हो जाएंगे

बता दें हाल ही में रायपुर (Raipur) में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें राजधानी के अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) में बुधवार को डॉक्टरों ने एक 65 वर्षीय महिला का ऑपरेशन कर 12 किलो का ट्यूमर निकाला था।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned