scriptबचपन में हुई इस घटना ने रोक दी इस शख्स की बढ़ती उम्र, अब दिखता है बच्चों की तरह | 34 year old man look like a child in china | Patrika News

बचपन में हुई इस घटना ने रोक दी इस शख्स की बढ़ती उम्र, अब दिखता है बच्चों की तरह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2019 02:20:04 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

चीन का ये मामला हर किसी को हैरान कर रहा है

china

नई दिल्ली: आप अगर किसी से पूछेंगे कि क्या आप जवान दिखना चाहते हैं, तो यकीन मानिए जवाब हां में ही होगा। आखिर जवान दिखना कौन नहीं चाहता। हर कोई चाहता है वो जवान दिखे और इसके लिए तो लोग लाखों खर्च कर देते हैं। लेकिन एक शख्स को जवान दिखना कुछ ज्यादा ही महंगा पड़ रहा है क्योंकि इसके कारण उनकी शादी नहीं हो पा रही है।

man.png

झू शेंगकाई चीन के वुहान में रहते हैं। इनकी उम्र 34 साल है, लेकिन न तो इनके मुंह पर दाढ़ी है और न ही ये 34 साल के लगते हैं। अगर कुछ लगते हैं तो वो है बच्चे और वो भी 13-14 साल के। यही नहीं झू की आवाज भी बिल्कुल बच्चों जैसी है। ऐसे में लोग उन्हें बच्चा समझते हैं। वहीं झू की उम्र के जितने भी उनके दोस्त हैं, उन सबकी शादी हो चुकी हैं। लेकिन शरीर परिपक्व न होने की वजह से झू की शादी नहीं हो पा रही। झू एक सैलून चलाते हैं।

man1.png

जब झू 6 साल के थे, तो उनके सिर पर चोट लग गई थी। इस दौरान सिर से खून तो नहीं निकला था, लेकिन उन्हें बुखार हो गया था। ऐसे में उन्हें माता-पिता अस्पताल लेकर गए। वहां जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि झू के सिर में खून का थक्का जम गया है। हालांकि, डॉक्टरों ने सर्जरी करके इसे निकाल दिया। वहीं सबको लगा कि अब सब ठीक है। वहीं जब झू 9 साल का हुआ तो उनके माता-पिता को लगा कि उनकी उम्र तो बढ़ रही है, लेकिन उस हिसाब से उनका शरीर नहीं बढ़ रहा। ऐसे में झू को डॉक्टरों के पास ले गए, तो पता चला कि झू की पीयूषिका ग्रंथि को नुकसान पहुंचा है। इसलिए उम्र के हिसाब से उनकी चेहरा और शरीर नहीं बढ़ पा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो