scriptमालिक गरीब है, लेकिन पैसों से नहीं है उनके इन चार दोस्तों को मतलब, अस्पताल के बाहर ऐसे करते रहे इंतजार | 4 dogs are waiting at the door of a hospital for their homeless owner | Patrika News

मालिक गरीब है, लेकिन पैसों से नहीं है उनके इन चार दोस्तों को मतलब, अस्पताल के बाहर ऐसे करते रहे इंतजार

Published: Dec 17, 2018 11:34:43 am

Submitted by:

Arijita Sen

किसी ने भी कमरे के अंदर घुसने तक की कोशिश तक नहीं की, बस चौखट पर बैठकर एक टक अपने मालिक को देखते रहे।

dogs of homeless man

मालिक गरीब है, लेकिन पैसों से नहीं है उनके इन चार दोस्तों को मतलब, अस्पताल के बाहर ऐसे करते रहे इंतजार

नई दिल्ली। प्यार और वफादारी यह दोनों गुण जानवरों से बेहतर कोई और नहीं निभा सकता है। साथ निभाने के मामले से खासकर कुत्तों का कोई तोड़ नहीं। चाहें कुछ भी हो जाए ये अपने मालिक का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं और इस बार भी इन्होंने यह बात साबित कर दिखाई कि जिनका नमक खाया है उनसे वफा करना इनसे बेहतर और कोई नहीं समझ सकता है।

ब्राजिल में एक ऐसी घटना हुई है जिसे देखकर लोग हैरान रह गए हैं। ये कहानी है सड़क पर घूमकर अपनी जिंदगी बिताने वाले सिजर नाम एक युवक और उनके चार दोस्तों की। ये चार दोस्त हैं उनके कुत्ते। घुमक्कड़ सिजर का इस जिंदगी में अपना कोई नहीं है। कोई देखभाल करने वाला भी नहीं है, सिवाय इन चार दोस्तों के। सिजर भी अपने इन दोस्तों से बेहद प्यार करता है।

सड़क पर दिन गुजारने वाले सिजर को जिस दिन खाना नहीं मिलता तो वो भूखे पेट अपने दोस्तों संग सो जाता है, लेकिन जिस दिन भोजन नसीब होता है तो चारों मिल बांटकर खाते हैं। इधर बीच सिजर की तबीयत खराब हो गई थी। सिजर को परेशान देख उसके दोस्त अपने व्यवहार से लोगों को चेताया कि उन्हें मदद की जरूरत है, तब सभी ने मिलकर सिजर को स्थानीय अस्पताल Regional Alto Vale में एडमिट कराया। अब जो हुआ उसे देखकर डॉक्टर्स से लेकर नर्स तक हैरान थे।

dogs of homeless man

बेहोश सिजर का जब इलाज चल रहा था तब उसके ये चार दोस्त केबिन के बाहर दरवाजें पर चुपचाप बैठे हुए थे। सभी के आंखों में एक अजीब सी बैचेनी थी। किसी ने एक भी आवाज नहीं निकाली ताकि मालिक को कोई परेशानी न हो। उसी अस्पताल की एक नर्स क्रिस मैमप्रिम ने अपने फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा कि, भोर के चार बज गए, लेकिन वे वहां से एक रत्ती भी नहीं हिले। कुत्तों की इस हरकत को देखकर सभी हैरान थे।

dogs of homeless man

सुबह जब सिजर की आंख खुली तब कुत्तों को उनके पास जाने की इजाज़त मिली। इससे पहले तक किसी ने भी कमरे के अंदर घुसने तक की कोशिश तक नहीं की, बस चौखट पर बैठकर एक टक अपने मालिक को देखते रहें। इन पांचों की दोस्ती को देखकर सब इस कदर खुश हुए कि बाद में सिजर सहित उनके दोस्तों को अस्पताल के अधिकारियों की तरफ से ट्रीट भी दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो