घर के बगीचे में घूमता मिला 5 फीट लंबा मगरमच्छ, घर वालों के उड़े होश

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले महीनों से इंसान अपने घरों में कैद है लेकिन जंगली जानवर खुले आम घूम रहे हैं।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 23 Aug 2020, 08:44 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले महीनों से इंसान अपने घरों में कैद है लेकिन जंगली जानवर खुले आम घूम रहे हैं। आए दिन अखबारों में इससे जुड़ी खबरें भी सामने आती रहती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का है। यहां के आवास विकास कॉलोनी (Housing Development Colony) के बगीचे में 5 फीट लंबा मगरमच्छ मिलने से हड़कंप मच गया।

 
qqq.jpg

मिली जानकारी के मुताबिक, आवास विकास कॉलोनी (Housing Development Colony) में रहने वाले दशरथ सिंह (Dashrath Singh) अपने परिवार के साथ रात 10 बजे के करीब घर के पास के बगीचे में टहल रहे थे। तभी उन्हें अचानक कुछ आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने पास जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। दरअसल, वहां उन्हें एक गमले के पीछे में मगरमच्छ का बच्चा दिखाई दिया।

saasa.jpg

घर के बगीचे में मगरमच्छ (crocodile) मिलने के बाद दशरथ ने फौरन इसकी जानकारी वन विभाग को दी। मामले की जानकारी मिलने के लगभग दो घंटे बाद विभाग की टीम मगरमच्छ (crocodile) को पकड़ा। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि भारी बरसात होने की वजह से मगरमच्छ (crocodile) नालों में बहकर आ जाते हैं। इसके बाद इन्हें रेस्क्यू कर वापस नदियों में छोड़ दिया जाता है।

coronavirus
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned