script

घर के बगीचे में घूमता मिला 5 फीट लंबा मगरमच्छ, घर वालों के उड़े होश

Published: Aug 23, 2020 08:44:01 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले महीनों से इंसान अपने घरों में कैद है लेकिन जंगली जानवर खुले आम घूम रहे हैं।
 

5 feet tall crocodile found roaming in the garden of the house

5 feet tall crocodile found roaming in the garden of the house

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पिछले महीनों से इंसान अपने घरों में कैद है लेकिन जंगली जानवर खुले आम घूम रहे हैं। आए दिन अखबारों में इससे जुड़ी खबरें भी सामने आती रहती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का है। यहां के आवास विकास कॉलोनी (Housing Development Colony) के बगीचे में 5 फीट लंबा मगरमच्छ मिलने से हड़कंप मच गया।
 
qqq.jpg
मिली जानकारी के मुताबिक, आवास विकास कॉलोनी (Housing Development Colony) में रहने वाले दशरथ सिंह (Dashrath Singh) अपने परिवार के साथ रात 10 बजे के करीब घर के पास के बगीचे में टहल रहे थे। तभी उन्हें अचानक कुछ आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने पास जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। दरअसल, वहां उन्हें एक गमले के पीछे में मगरमच्छ का बच्चा दिखाई दिया।
saasa.jpg
घर के बगीचे में मगरमच्छ (crocodile) मिलने के बाद दशरथ ने फौरन इसकी जानकारी वन विभाग को दी। मामले की जानकारी मिलने के लगभग दो घंटे बाद विभाग की टीम मगरमच्छ (crocodile) को पकड़ा। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि भारी बरसात होने की वजह से मगरमच्छ (crocodile) नालों में बहकर आ जाते हैं। इसके बाद इन्हें रेस्क्यू कर वापस नदियों में छोड़ दिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो