script

घर में महीनों से छिपे थे 5 ऐसे जानवर, एक दिन अचानक छत तोड़कर आए सामने तो उड़ गए होश

Published: May 10, 2018 12:49:44 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

रिपोर्ट के मुताबिक ये जानवर घर की छत में छिपे हुए थे।

raccoon
नई दिल्ली। अमेरिका के मिशिगन में स्थित एक घर से ऐसे जानवर मिले, जिन्हें देखते ही पूरे घर में हड़कंप मच गया। घर में रहने वाले शख्स ने शहर के आपातकालीन नंबर पर कॉल कर बताया कि उसके घर की छत से कई सारे जानवर एक के बाद एक सोफे पर आकर गिरे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ये जानवर घर की छत में छिपे हुए थे। घर में जानवरों के सामने आने के बाद पुलिस के साथ-साथ रेस्क्यू टीम का भी सिरदर्द बढ़ गया। शिकायत मिलने के बाद शख्स के घर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि घर की छत से गिरे जानवर रैकून हैं।
शिकायत के बाद पहुंचे एक अधिकारी ने बताया कि जिस घर में रैकून मिले हैं, उसके ठीक पास में ही एक पेड़ है। जहां से एक मादा रैकून घर की छत में प्रवेश कर गई थी। घर में छत के नीचे एक छत लकड़ी की भी थी। दोनों छतों के बीच काफी स्पेस था, लिहाज़ा मादा रैकून ने वहीं 4 बच्चों को जन्म दे दिया। रैकून के बच्चे जैसे-जैसे बड़े होते चले गए, उनका वज़न भी बढ़ता चला गया। जिसकी वजह से लकड़ी की छत सभी के वजन को सहन नहीं कर पाई और टूट गई। जिसके बाद मादा रैकून के साथ-साथ उसके सभी बच्चे भी छत से गिरकर सोफे पर आ गिरे।
बता दें कि रैकून मुख्य रूप से उत्तरी अमेरिका में पाए जाने वाले स्तनधारी जानवर होते हैं। ये जानवर लंबाई में 40 से 70 सेंटीमीटर तक के होते हैं, तो वहीं इनका वज़न तकरीबन 3 किलो से 9 किलो के बीच हो सकता है। रैकून खाने में शाकाहार और मांसाहार खाना खाते हैं। रैकून जानवर खाने-पीने के मामले में काफी चालाक होते हैं। ये इंसानों का खाना चुराकर खाने में कोई परहेज नहीं करते। इसके अलावा रैकून अपनी स्मरण-शक्ति के लिए भी काफी विख्यात हैं। रैकून की एक खासियत ये है कि आमतौर पर ये हमें किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। लेकिन खतरे की स्थिती को भांपकर ये हमला कर सकते हैं।
raccoon

ट्रेंडिंग वीडियो