यह बच्ची पांच साल की उम्र में ही होने लगी है बुजुर्ग, यहां जानें वजह

Amanpreet Kaur

Publish: Oct, 13 2017 12:28:12 (IST)

Weied News
यह बच्ची पांच साल की उम्र में ही होने लगी है बुजुर्ग, यहां जानें वजह

अगर कहा जाए कि किसी पांच साल की बच्ची की जवानी आ कर जा चुकी है और अब बुढ़ापा आ रहा है तो आप यकीन नहीं करेंगे।

नई दिल्ली। पांच साल का बच्चा ज्यादा कुछ नहीं समझता और करीब पहली कक्षा का छात्र होता है। वहीं अगर कहा जाए कि किसी पांच साल की बच्ची की जवानी आ कर जा चुकी है और अब बुढ़ापा आ रहा है तो आप यकीन नहीं करेंगे। यकीन हो भी कैसे, जिसे बचपन कहा जाता है उस उम्र में आखिर किसी को बुढ़ापा कैसे आ सकता है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली टैम डोवर की पांच साल की बेटी की कहानी कुछ ऐसी ही है। इस बच्ची के पीरियड्स आकर खत्म हो चुके हैं और अब शरीर में मैनोपॉज के लक्षण नजर आ रहे हैं। इस बच्ची का यह हाल एक जेनेटिक बीमारी के कारण हुआ है।

टैम ने हाल ही सोशल मीडिया पर बेटी एमिली की इस समस्या का खुलासा किया। टैम ने बताया कि जब एमिली दो साल की थी तब ही उसकी ब्रेस्ट बड़ी लड़कियों की तरह विकसित हो गई थी। वहीं जब वह चार साल की हुई तो उसे पीरियड्स आना शुरू हो गए थे। अब मेनोपॉज आने के साथ एमिली की बॉडी में भी बुजुर्ग महिलाओं जैसे बदलाव आ रहे हैं। टैम ने बताया कि जब एमिली का जन्म हुआ था, तब वह बिल्कुल नॉर्मल थी, लेकिन मात्र ४ महीने में ही उसका शरीर एक साल की बच्ची जैसा हो गया था।

इससे घबराकर टैम एमिली को डॉक्टर के पास ले गई। तब पता चला कि एमिली को एडिसन नामक बीमारी है। इस बीमारी में बॉडी के हॉर्मोंस उम्र की तुलना में तेजी से बदलने लगते हैं। इसमें बॉडी हॉर्मोंस प्रेग्नेंट महिला जैसे हो जाते हैं। एमिली के इलाज के लिए काफी पैसा चाहिए। जन्म के बाद से ही लगातार इलाज पर पैसे खर्च करते हुए टैम की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। इसलिए कुछ सप्ताह पहले ही टैम ने एमिली के इलाज के लिए एक फंड पेज बनाया था, ताकि उसके इलाज के लिए पैसे जमा हो सकें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned