scriptशिव मंदिर में चल रहा था महामृत्युंजय जाप, अचानक 6 फीट का काला सांप आकर शिवलिंग से लिपटा, लोगों ने कहा चमत्कार | 6 Feet Snake Seen In Shiv Temple In Raisen During Mahamrityunjay Chant | Patrika News

शिव मंदिर में चल रहा था महामृत्युंजय जाप, अचानक 6 फीट का काला सांप आकर शिवलिंग से लिपटा, लोगों ने कहा चमत्कार

Published: Aug 25, 2020 03:23:00 pm

Submitted by:

Soma Roy

6 Feet Long Snake Seen in Shiv Temple : कोरोना महामारी से बचने एवं समाज कल्याण के लिए शिव मंदिर में हो रहा था महामृत्युंजय का जाप
काले सांप को मंदिर में आता देख लोग हुए हैरान, कहा सकारात्मक संकेत

naag1.jpg

6 Feet Long Snake Seen in Shiv Temple

नई दिल्ली। भारत को आस्था का केंद्र माना जाता है। तभी तो यहां आज भी भगवान और चमत्कारों पर लोग काफी यकीन करते हैं। ऐसी ही एक अद्भुत घटना रायसेन में देखने को मिली। जहां एक शिव मंदिर में महामृत्युंजय के जाप (Mahamrityunjaya Chanting) के समय एक 6 फीट का काला सांप (Long Snake) शिवलिंग और नंदी बैल से आकर लिपट गया। इस घटना को देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। उन्होंने इसे भोलेनाथ की महिमा बताई।
बताया जाता है कि कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से निपटने के लिए एवं लोगों को सुरक्षित रखने के मकसद से शिव मंदिर में महामृत्युंजय जाप कराया जा रहा था। ये पिछले 2 माह से चल रहा था। तभी अचानक शिवालय में भक्तों को विशालकाय काला नाग दिखाई दिया। चूंकि ये अद्भुत घटना सोमवार को हुई इसलिए लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार ये एक शुभ संकेत है। इससे जल्द ही महामारी खत्म हो जाएगी। क्योंकि भोलेनाथ के प्रिय ने प्रकट होकर इस बात का इशारा किया है।
रामेश्वर शिवधाम के पंडित का कहनाा है कि पूजा के दौरान मंदिर में नाग का आना अच्छा है। इसे भविष्य में होने वाले सकारात्मक परिणाम से जोड़कर देखा जा रहा है। इतने बड़े काले सांप को अचानक आता देख शुरुआत में लोग डर गए थे, लेकिन सांप ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। वह थोडी देर शिवलिंग और नंदी से लिपटा रहा, बाद में वह खुद ही वहां से चला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो