बिन ब्याही मां बनी लड़की, फिर बॉयफ्रेंड ने रची ये दर्दनाक साज़िश लेकिन 64 साल बाद हो गया ऐसा चमत्कार

बिन ब्याही मां बनी लड़की, फिर बॉयफ्रेंड ने रची ये दर्दनाक साज़िश लेकिन 64 साल बाद हो गया ऐसा चमत्कार

Sunil Chaurasia | Publish: Aug, 28 2018 12:15:14 PM (IST) अजब गजब

बेहद ही छोटी सी उम्र में मां बनने के बाद युवती के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई।

नई दिल्ली। प्यार में इंसान अंधा हो जाता है, ये कोई आज की बात नहीं बल्कि पुराने समय से चली आ रही एक प्रथा जैसी बन चुकी एक सच्चाई है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने जन्म के 64 साल बाद अपनी मां से मिला। ये कहानी जितनी दिलचस्प है, उतनी ही इमोशनल भी है। दरअसल, एक लड़के के प्यार में अंधी हो चुकी युवती ने महज़ 18 साल की उम्र में ही मां बन गई। लेकिन सबसे ज़्यादा दुख की बात तो ये है कि शख्स ने युवती से शादी किए बिना ही उसे मां बना दिया।

बेहद ही छोटी सी उम्र में मां बनने के बाद युवती के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई। बॉयफ्रेंड ने युवती से शादी करने के लिए एक बेहद ही कठोर शर्त रख दी। शख्स ने युवती से कहा कि उसे अपना बच्चा छोड़ना होगा। जिसके बाद युवती ने अपने बच्चे को एक टेलीफोन बूथ में छोड़ दिया। उस समय उस बच्चे की उम्र महज़ दो महीने थी। लेकिन बॉयफ्रेंड अपने किए हुए वादे से मुकर गया और बच्चा छोड़ने के बावजूद उससे शादी नहीं की। कुछ समय बाद युवती ने किसी अन्य शख्स से शादी कर ली।

साल 1954 की बात है, जनवरी की कड़कड़ाती सर्दी थी। अमेरिका के ओहियो के एक टेलीफोन बूथ में एक बच्चा लावारिस हालातों में पड़ा हुआ मिला। बूथ में बच्चे को कंबल से ओढ़ाया हुआ था, इसके साथ ही वहां दूध की बोतल भी मिली थी। बच्चे का नाम स्टीव डेनिस रख दिया गया, क्योंकि उसे स्टैनली और विवियन डेनिस नाम के एक कपल ने गोद ले लिया था। अब स्टीव की उम्र 64 साल हो चुकी है, और उनके दो बच्चे भी हैं। स्टीव के बच्चों को जब पिता की दर्दभरी कहानी पता चली तो उन्होंने स्टीव को अपनी दादी की तलाश करने की सलाह दी।

जिसके बाद स्टीव ने ऑनलाइन ही अपना डीएनए टेस्ट कराया। टेस्ट कराने के करीब तीन महीने बाद स्टीव के पास वेबसाइट से एक मेल आया। ये मेल निश्चित तौर पर स्टीव के लिए एक उम्मीद की किरण लाया था, जिससे उसकी मां का पता चल पाया। दरअसल वो मेल स्टीव की सौतेली बहन के लिए था, जिससे उसका डीएनए मैच हो गया था। स्टीव की बहन ने बताया कि उनकी मां अभी भी जीवित हैं और अमेरिका में मैरीलैंड के बाल्टिमोर में रहती हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned