65 साल की उम्र में ये महिला बनी मां, बच्ची के जन्म से खुश हुआ 80 साल का पति

  • Unique case: महिला जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की रहने वाली है
  • बेटी के जन्म से 10 साल पहले लड़के को दिया था जन्म

By: Soma Roy

Published: 24 Dec 2020, 08:57 PM IST

नई दिल्ली। मेडिकल साइंस के मुताबिक एक तय उम्र तक ही महिलाएं बनती हैं। आमतौर पर 45 साल के बाद वुमेन्स का गर्भधारणक करना न के बराबर होता है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में रहने वाली एक 65 साल की औरत ने बच्ची को जन्म देकर सारे मेडिकल सिद्वांतों को फेल कर दिया है। इस उम्र में महिला के मां बनने को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं। हालांकि बच्ची के जन्म से महिला के पति काफी खुश हैं। वे खुद 80 साल के हैं।

ये अनोखी घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले (Poonch District) की है। यहीं बुजुर्ग महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। इसी के साथ उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सबसे ज्यादा उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड भी बनाया है। मां और बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। महिला का इससे पहले एक 10 साल का बेटा भी है।

महिला के पति का नाम हाकिम दीन है। वे पुंछ में केसैला सुरनकोट में रहते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला के पति का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी को कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया था। वहां उन्होंने सोमवार को एक बच्ची को जन्म दिया। इस बात से परिवार के सभी लोग बेहद खुश है। उनके घर 10 साल पहले भी बच्चे की किलकारी गूंजी थी। तब महिला ने एक बेटे को जन्म दिया था। ज्यादा उम्र में बेटे के जन्म लेने से लोग हैरान थे। अब ऐसी ही आश्चर्य लड़की के जन्म पर भी लोगों को हो रहा है। डॉक्टर्स भी इसे एक चमत्कार मान रहे हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned