अजीबोगरीब वीडियो : 88 लाख रुपए का केला खा गया ये शख्स, फिर जो हुआ…

फ्लोरिडा (Florida) के मियामी शहर में आर्ट मेसल में दीवार पर कलाकृति टंगी थी। इस कलाकृति में केला (Banana) को टेप से चिपकाया गया था। इस कलाकृति (Sculputre) की कीमत 1 लाख 20,000 डॉलर (भारतीय मुद्रा में लगभग 88 लाख) थी। वास्तुकला के कलाकार डेविड दातुना घूमते हुए आए और उन्होंने उस कलाकृति का वह केला निकाल कर खा लिया....

By: भूप सिंह

Published: 03 Jan 2021, 04:34 PM IST

अब तक आपने 20 से 25 रुपए किलो के भाव से केले खरीदे होंगे। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एक केेले की कीमत 88 लाख रुपए हो सकती है। हम कोई सोने, चांदी या हीरे से बने केले की बात नहीं कर रहे बल्कि आम केले की बात कर रहे हैं जो पेड़ पर लगता है। भले ही आपको विश्वास हो या ना हो, लेकिन यह तो सच है कि एक शख्स को इतनी भूख लगी थी कि उसने 88 लाख रुपए का एक केला खा लिया और दुनिया देखती ही रह गई।

Covid-19 वैक्सीन लगवाते वक्त जादूगर ने तोड़ डाली चम्मच, वीडियो वायरल

यहां देखें 88 लाख के केले खाने का वीडियो

दरअसल, फ्लोरिडा के शहर मियामी में आर्ट मेसल पर केले से बनी एक कलाकृति टंगी थी। इसे टेप से चिपका दिया गया था और भारतीय रुपए के अनुसार इसकी कीमत 88 लाख थी। प्रसिद्ध वास्तुशिल्प कलाकार डेविड दातुना ने कलाकृति से केला निकाला और उसे खा लिया। कलाकार मॉरीजियो यो कैटेलन द्वारा कलाकृति बनाई गई थी।

महावत से बातें करती है ये हथिनी, वीडियो हो रहा वायरल

इंस्टाग्राम पर, उन्होंने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया के सामने उस केले को खाया। अब उनका वीडियो बहुत वायरल हो रहा है और लोग काफी कमेंट कर रहे हैं। कलाकार डेविड दातुन कहते हैं कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं सुबह से इस केले को खाना चाहता था, लेकिन सुबह भूख नहीं थी, फिर कुछ घंटों तक चलने के बाद, मुझे भूख लगी और मैंने उस केले को खाया।

इस मंदिर में आज भी बसते हैं भगवान शिव, पत्थरों को छूते ही आती है डमरू की आवाज

वहीं, दातुना के केला (Banana) खा लेने के बाद लोगों ने अब उनकी खिंचाई करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा कि इससे पूरा मुआवजा वसूला जाए। वहीं, एक यूजर ने लिखा कि यह गलत है, उन्हें एक कलाकार होने के नाते ऐसा नहीं करना चाहिए था।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned