scriptसांप की तरह खाल छोड़ता है 10 साल का ये बच्चा, लोग बुलाते हैं ‘मानव सर्प’ | A 10 Years Old Child Leaves His Skin as Snakes, People Say Human Snake | Patrika News

सांप की तरह खाल छोड़ता है 10 साल का ये बच्चा, लोग बुलाते हैं ‘मानव सर्प’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 10:47:48 am

Submitted by:

Soma Roy

Child with rare disease : ओडिशा के गंजम जिले का रहने वाला है बच्चा
बच्चे का नाम जगन्नाथ है, वह एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है

Child with rare disease

Child with rare disease

नई दिल्ली। अक्सर आपने सांप अपनी केंचुली (Skin) छोड़ते देखा होगा। मगर ओडिशा में एक 10 साल का बच्चा है जो हर महीने अपनी खाल छोड़ता है। उसे लोग ‘मानव सर्प’ कहकर बुलाते हैं। लड़के का नाम जगन्नाश है। वह एक दुर्लभ बीमारी (rare disease) से पीड़ित है।
एक अरबपति को चांद पर जाने के लिए साथ चाहिए गर्लफ्रेंड, निकाली वैकेंसी

जगन्नाथ ओडिशा (Odisha) के गंजम जिले में अपने माता-पिता के साथ रहता है। उसकी त्वचा पर मोटे-मोटे गहरे रंग के चकत्ते निकले हुए हैं। ये चकत्ते हर महीने निकल जाते हैं और उनकी जगह फिर नए चकत्ते निकल आते हैं। इस अजीबो गरीब बीमारी का नाम लैमलर इचियोसिस है। यह बीमारी करीब 6 लाख में से किसी एक व्यक्ति को होती है।
kechulli.jpg
यह एक लाइलाज बीमारी है। बताया जाता है कि बच्चा हर घंटे नहाता है जिससे उसके शरीर की नमी बनी रहे। वराना त्वचा ज्यादा निकलने लगती है और दर्द होता है। जगन्नाथ के शरीर की त्वचा अब इतनी कठोर हो गई है कि उसे चलने-फिरने में भी दिक्कत आती है। उसके पिता चावल के खेतों में मजदूरी करते हैं। इसलिए उनके पास इतने पैसे नहीं है कि बच्चे का ठीक से इलाज करा सके। बच्चे की ये इमोशनल कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो