मां से हुई बहस तो इस 12 साल के लड़के ने उठाया ऐसा कदम जिसके बारे में अच्छे-अच्छे भी नहीं सोच सकते

12 साल का ये लड़का स्कूल के बहाने से निकला और बाली चला गया, वो भी अपने घर में किसी को सूचित किए बिना ताकि वो अपनी जिद को पूरा कर सके।

By:

Published: 25 Apr 2018, 12:45 PM IST

आजकल के बच्चे जो भी ठान लेते हैं उसे करके दम लेते हैं। बच्चों में जिद इस हद तक होती है कि उन्हें किसी भी चीज को पाने की बहुत जल्दी होती है। कभी-कभार तो छोटी सी बहस या मां-बाप की डांट से परेशान होकर आत्महत्या तक कर लेते हैं। आज हम एक बच्चे की ऐसे ही करतूत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप एक पल के लिए हैरान रह जाएंगे कि आखिर एक बच्चा ऐसा कैसे कर सकता है?

ये घटना सिडनी की है। 12 साल के इस लड़के ने अपनी मां को बहस में हराने के लिए और अपनी जिद को पूरा करने के लिए ऐसा कदम उठाया जिसके बारे में बड़े भी शायद नहीं सोच सकते हैं। कुछ दिन पहले बाली के ट्रिप को लेकर इस बच्चे की अपनी मां से बहस हुई थी। मां के साथ हुए इस बहस के बाद उसने मन में ठान लिया कि वो बाली अब जरूर जाएगा और इस बारे में वो किसी को भी नहीं बताएगा।

अपने इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उसने सबसे पहले अपने माता-पिता का क्रेडिट कार्ड चुराया। अपने इस काम को पूरा करने के बाद वो अपनी दादी को झांसा देकर अपना पासपोर्ट ले लिया। सब कुछ हो जाने के बाद वो एकदिन अपने घर से स्कूल जाने के बहाने से निकला और स्कूटर से सीधा वहां के लोकल रेलवे स्टेशन चला गया। स्टेशन से वो सीधा एअरपोर्ट गया और वहां से पर्थ की फ्लाइट लेकर इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गया। पर्थ एअरपोर्ट पर उससे कई सवाल भी पूछे गए। स्टाफ द्वारा 12 साल से ऊपर होने का आईडी मांगने पर उसने अपना स्टूडेंट आईडी और पासपोर्ट दिखाया।

ये भी पढ़ें: यहां है एक और बरमूडा ट्रायंगल,लोगों को अपनी ओर खींचने में इसका कोई तोड़ नहीं

इतना ही नहीं बाली में एक लग्जरी होटल भी उसने बुक करके रखा था। होटल स्टाफ से उसने कहा कि उसकी बहन भी यहां आने वाली है। ऐसा लड़के ने इस वजह से कहा ताकि उसे कोई वहां अकेला न समझें। इधर घर में जब माता-पिता को ये पता चला कि उनका बेटा स्कूल ही नहीं गया तो वो परेशान हो गए। उन्होंने अपने बच्चे को काफी ढूंढ़ा।

घरवालों को जब ये पता चला कि उनका बेटा बाली में हैं तो उनके होश उड़ गए। खबर मिलते ही लड़के की मां एमा अपने बेटे को लेने बाली चली गई। एमा इस पूरे घटना के लिए खुद को जिम्मेदार मान रही थी। वो बार-बार यही कह रही थी कि आखिर उसने बहस क्यों किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned