ऐसा निशान दिखते ही तुरंत वहां से भाग जाएं, और मदद के लिए आवाज़ लगाएं..नहीं तो चली जाएगी जान!

ऐसा निशान दिखते ही तुरंत वहां से भाग जाएं, और मदद के लिए आवाज़ लगाएं..नहीं तो चली जाएगी जान!

Sunil Chaurasia | Publish: Sep, 07 2018 03:08:00 PM (IST) अजब गजब

एक वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। कहते हैं हरी घास पर नंगे पांव चलना हमारे लिए काफी फायदेमंद है। लेकिन हाल ही में हुए एक हादसे में ऐसी बात सामने आई, जिसे जानने के बाद आप भूलकर भी घास पर नंगे पांव नहीं चलेंगे। इस खबर को पढ़ने के बाद आपको ये एहसास हो जाएगा कि घास पर नंगे पांव चलना आपको इतना भारी पड़ सकता है कि इससे आपकी जान भी जा सकती है। तस्वीर में आपको एक घास के बीचों-बीच एक अजीबो-गरीब चीज़ नज़र आ रही होगी। दरअसल ये अजीबो-गरीब चीज़ ही किसी इंसान की जान लेने के लिए काफी है।

इसलिए यदि आपको भी किसी हरे मैदान में ऐसे अजीबो-गरीब निशान दिखे तो तुरंत वहां से दूर भाग जाएं और मदद के लिए फौरन किसी को आवाज़ लगाएं। इन निशान को नज़रअंदाज़ करना काफी भारी पड़ सकता है, इसलिए ऐसे निशान को देखते ही सतर्क हो जाएं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस निशान के ठीक नीचे एक बेहद ही खतरनाक और जानलेवा जानवर है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस जानवर के काटने के कुछ ही देर बाद इंसान की मौत हो सकती है। गौर करने वाली बात ये है कि ऐसे निशान के पास किसी भी छोटे जानवर और बच्चों को न जानें दें। इसके नीचे छिपा जानवर उनकी भी जान ले सकता है।

इस पूरे मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ने दस्ताने पहन कर निशान के नीचे से उस खतरनाक जानवर को बाहर निकाला। निशान के नीचे ऐसे कई छोटे जानवर थे। हालांकि वायरल वीडियो में जानवर की नस्ल के बारे में साफ मालूम नहीं पड़ रहा है। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ लोगों का मानना है कि ये अजीबो-गरीब जीव एक खरगोश है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो

फिलहाल यह समझ नहीं आ रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा ये क्या जीव है। कई लोग इसे खरगोश बता रहे हैं। तो कोई इसे अजीबोगरीब जीव कह रहा है। वीडियो कनाडा के ओंटारियो शहर का बताया जा रहा है। जहां एक शख्स को अपने घर के पास ये जानलेवा निशान दिखा। शख्स ने अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए मदद के लिए फोन किया।

jeev
Ad Block is Banned