script7 जन्मों के लिए क्या 7 सेकंड के लिए भी नहीं चाहिए ऐसी पत्नी, मर्दों ने सुनाई अत्याचार की कहानी | a group of men worshiped vatsavitri due to wives harrasement | Patrika News

7 जन्मों के लिए क्या 7 सेकंड के लिए भी नहीं चाहिए ऐसी पत्नी, मर्दों ने सुनाई अत्याचार की कहानी

Published: Aug 13, 2018 03:28:52 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

पत्नियों से परेशान इन मर्दों का एक संगठन है, जिसका नाम ‘पत्नी पीड़ित पति संगठन’ है।

wife

7 जन्मों के लिए क्या 7 सेकंड के लिए भी नहीं चाहिए ऐसी पत्नी, मर्दों ने सुनाई अत्याचार की कहानी

नई दिल्ली। इस खूबसूरत दुनिया में पति-पत्नी के किस्सों की भरमार है। जिनमें इस प्यारे रिश्ते की बेहद ही हसीन कहानियां तो वहीं दूसरी ओर कुछ कहानियां ऐसी भी हैं जो कड़वाहट से लबरेज हैं। आज हम आपको महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एक ऐसी ही अजीबो-गरीब किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। यहां के पीपल का पेड़ (वटसावित्री) मौजूद है, जहां तमाम औरतें अपने पति की लंबी उम्र के लिए भगवान से मन्नत मांगने आती हैं और पेड़ के तने पर पवित्र धागा बांधती हैं। लेकिन एक बार यहां कुछ मर्दों का एक समूह आया, और पेड़ के तने पर उल्टी दिशा में धागा बांधने लगे।
ऐसा नज़ारा देख वहां मौजूद सभी लोग काफी हैरान हो गए, क्योंकि पेड़ पर धागा बांधने के लिए आमतौर पर औरतें ही आती हैं। इसके अलावा पेड़ पर धागा बांधने आए सभी मर्द उल्टी दिशा में धागा बांध रहे थे। दरअसल मर्दों का ये समूह अपनी-अपनी पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए वहां पहुंचा था। ये सभी मर्द अपनी पत्नियों से पीड़ित हैं जो भगवान से प्रार्थना कर रहे थे कि उन्हें उनकी पत्नियों से छुटकारा दे दें। पेड़ पर धागा बांधते हुए मर्दों ने भगवान से गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें सात जन्मों तो क्या सात सेकंड के लिए भी पत्नी नहीं चाहिए। पत्नी से परेशान इन लोगों को पत्नी पीड़ित समूह के नाम से जाना जाता है।
बता दें कि पत्नियों से परेशान इन मर्दों का एक संगठन है, जिसका नाम ‘पत्नी पीड़ित पति संगठन’ है। तुषार वाखरे नाम के एक संगठन सदस्य ने बताया कि उमकी पत्नियां कानून को आड़े लाकर उन पर अत्याचार करती हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नियों ने उन पर इतने ज़ुल्म किए हैं कि वे अपनी बीवियों के साथ सात जन्म तो क्या, सात सेकंड के लिए भी नहीं रहना चाहते हैं। आज के समय में कई जगहों पर हमें कई मर्दों द्वारा ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं कि वे अपनी बीवियों के सामने जाते ही भीगी बिल्ली बन जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो