scriptगेमर को लगी करोडों की चपत, 10 करोड़ के गेम को दोस्त ने कौड़ियों के भाव बेचा | A man sues friend for selling his Rs 10 crore gaming character | Patrika News

गेमर को लगी करोडों की चपत, 10 करोड़ के गेम को दोस्त ने कौड़ियों के भाव बेचा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2019 12:30:11 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

Lu Mou ने गेम को कस्टमाइज करने में खर्च किए दस करोड़
Lu Mou ने यह गेम अपने दोस्त को खेलने के लिए दिया
लेकिन Lu Mou को उसके दोस्त ने चपत लगा दी

नई दिल्ली। चीन के एक वीडियो गेमर ने अपने दोस्त पर उसके गेम कैरेक्टर को बेचने की वजह से केस कर दिया है। Lu Mou नाम के शख्स ने गेम के एक कैरेक्टर को बनाने और कस्टमाइज़ करने में लगभग 10 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।

लेकिन इसी बीच कुछ समय के लिए उसने कस्टमाइज किए गए गेम को अपने दोस्त Li Mouscheng को खेलने के लिए दे दिया। मगर ज़्यादा गेम खेलने की लत और फिर आए आलस के चलते Mouscheng से एक बड़ी भारी चूक हो गईं।

 

controller.jpg

दरअसल कस्टमाइज़ गेम कैरेक्टर को अपने दोस्त Lo Mou को वापस लौटाने से पहले Mouscheng ने गेम कैरेक्टर को इन-गेम मार्केटप्लेस NetEase पर तकरीबन चालीस हज़ार रुपये (3,888 Yuan) में लिस्ट कर दिया।

Lu Mou ने अपना इतना तगड़ा नुकसान होने की वजह से अपने दोस्त पर केस ठोक दिया। वहीं इस पूरे मसले को सुनने के बाद जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि गेम कैरेक्टर असली मालिक को वापस कर दिया जाना चाहिए।

इसके साथ ही गेमिंग कैरेक्टर खरीदने वाले उस शख्स को 90,000 युआन (9 लाख रुपये) बतौर हर्जाना देने का आदेश भी दिया। लोकल कोर्ट ने साथ ही लोगों को वीडियो गेम पर ज़्यादा देर बिताने के खतरों के बारें में भी चेताया।

professional_gamer_profile_image-550x309.jpg

गेमिंग की बढ़ती लत से परेशान चीन ने हाल ही में देश में नया कानून लागू किया है। नए कानून के तहत चीन में अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे दिन में 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे से ज्यादा ऑनलाइन वीडियो गेम नहीं खेल सकते हैं।

बच्चों के लिए यह 90 मिनट इस्तेमाल करने का समय भी सुबह 8 से रात 10 बजे तक निर्धारित किया है। जबकि रात 10 बजे के बाद और सुबह 8 बजे के पहले ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने पर यहां पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो