iphone की वजह से 'गे' बन गया ये शख्स, अब कंपनी पर ठोका लाखों का मुकदमा

iphone की वजह से 'गे' बन गया ये शख्स, अब कंपनी पर ठोका लाखों का मुकदमा

Sunita Adhikari | Updated: 04 Oct 2019, 05:33:45 PM (IST) अजब गजब

  • शख्स ने ठोका 1 मिलियन रूबल का मुकदमा

 

नई दिल्ली: जहां एक तरफ एप्पल के iphones ने हर जगह धमाल मचा रखा है, हर कोई उन्हें खरीदने के लिए उत्साहित है। तो वहीं एक मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स एपल कंपनी पर लोगों को गे बनाने का आरोप लगाया है और उसने कंपनी पर मुकदमा तक ठोक दिया है। उसका कहना है कि आईफोन की वजह से वो 'गे' बन गया है।

यह घटना रूस की है जहां एक शख्स ने दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एपल पर उसें 'गे' बना डालने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि इस व्यक्ति ने कंपनी के खिलाफ अदालत में मुकदमा तक कर दिया है। शख्स ने कंपनी से 1 मिलियन रूबल (10.8 लाख रुपये) का मुआवजा भी मांगा है. पूरा मामला ये है कि शख्‍स ने अपने आईफोन पर एक ऐप डाउनलोड की थी जिसके जरिए उसने बिटकॉइंस का ऑर्डर दिया. बिटकॉइंस के बजाए उसे ‘69 गेकॉइंस' (वित्तीय ट्रांजेक्‍शन के आदान-प्रदान के लिए इंटरनेट आधारित माध्‍यम) मिले. पैसों के साथ उसे एक मैसेज भी मिला, जिसमें लिखा था कि बिना ट्राई करे जज न करें

शख्स के मुताबिक उसे ये बात सही लगी कि बिना ट्राई किए जज करना गलत है इसलिए उसने भी समलैंगिक रिश्‍तों को आजमाने का फैसला किया. मेरा अब एक बॉयफ्रेंड है.''अब शख्स इस बात से परेशान है कि वो अपने घरवालों को इस बारे में कैसे बताए। उसकी जिंदगी पहले की तरह नहीं रही और उसे डर है कि वो अब नॉर्मल नहीं हो पाएगा। शख्स ने इसका आरोपी एप्पल कंपनी को बताया है। शख्स का कहना है एप्पल ने मेरे साथ हेराफेरी की और मुझे समलैंगिकता की ओर धकेल दिया. इस परिवर्तन ने मुझे नैतिक और मानसिक नुकसान पहुंचाया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned