बीमारी के चलते फ्लाइट से जाने वाला था अपने घर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि एअरपोर्ट से शख्स हुआ गायब

हवाई यात्रा करना आज के दौर में कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन फिर भी जब कोई पहली बार प्लेन पर बैठने वाला होता है तो उसमें एक अलग तरह का रोमांच होता है।

By:

Published: 19 Jul 2018, 05:29 PM IST

नई दिल्ली। आजकल लोग ट्रेन से ज्यादा महत्व हवाई यात्रा को देते हैं क्योंकि इससे लंबी दूरी काफी कम समय में तय की जा सकती है। हवाई यात्रा करना आज के दौर में कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन फिर भी जब कोई पहली बार प्लेन पर बैठने वाला होता है तो उसमें एक अलग तरह का रोमांच होता है।

कई बार लोगों को एक अजीब सी घबराहट भी रहती है। कुछ ऐसा ही हुआ रिचपाल सिंह के साथ। जयपुर का रिचपाल आंध्र प्रदेश के चित्तूर में नौकरी करता है। एक दिन नौकरी के समय किसी वजह से उसके घुटने में चोट लग गई। डॉक्टर से कन्सल्ट करने पर पता चला कि उसे बेड रेस्ट की सख्त जरुरत है। रिचपाल की हालत को देखते हुए कंपनी ने उसे घर जाने की अनुमति दे दी।

 

Bengaluru Airport

कंपनी के कांट्रेक्टर ने रिचपाल के लिए बेंगलोर से जयपुर तक का एअर टिकट बुक करा दिया। 10 जुलाई के दिन रिचपाल अपने दोस्त मुकेश कुमार के साथ बैंगलुरू एयरपोर्ट पहुंच गया।

रिचपाल काफी खुश और एक्साइटेड था क्योंकि यह उसका पहला हवाई सफर था।इस खुशी को सेलीब्रेट करने के लिए उसने जमकर शराब पी ली।

रिचपाल की हालत शराब के नशे में ऐसी हो गई थी कि उसे व्हील चेयर पर बैठकर एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया। जब फ्लाइट तक पहुंचने की बस में वह बैठा तो नशे की हालत में उसने दूसरे यात्रियों को परेशान करना शुरू कर दिया। इससे कुछ यात्रियों को बहुत परेशानी हुई और उन्होंने इस बात की शिकायत एअरपोर्ट स्टाफ से कर दी।

स्टाफ ने इस शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया। मौके पर पहुंचकर उन्होंने जब जांच की तब उन्हें मालूम पड़ा कि रिचपाल वाकई में नशे में धुत था। वह यात्रा करने की हालत में भी नहीं था। रिचपाल की हालत को देखते हुए स्टाफ ने उसे एयरपोर्ट से बाहर कर दिया।

 

Alcohol consumption

इसके बाद फ्लाइट अपने निश्चित समय पर रवाना हो गई। इधर कांट्रेक्टर को जब इस बात की खबर लगी कि रिचपाल अभी तक अपने घर यानि कि जयपुर नहीं पहुंचा है, तो उन्होंने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई।

एक हफ्ते तक काफी प्रयास करने के बाद आखिरकार पुलिस ने रिचपाल का पता लगा लिया। वह एयरपोर्ट से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक मंदिर में सो रहा था। उस दिन वह इतना नशे में था कि उसे इस बात की भी सुध नहीं थी कि वह यहां तक कैसे पहुंचा।

पुलिस ने उसके दोस्त मुकेश कुमार को बुलाकर रिचपाल को उसके साथ भेज दिया। वाकई में रिचपाल के साथ जो कुछ भी हुआ वैसा शायद ही इससे पहले किसी के साथ हुआ हो।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned