हम-आप जैसे लोगों के लिए जहन्नुम से कम नहीं है यह जगह, गलती से रखेंगे कदम तो सह न सकेंगे यह मंजर

हम-आप जैसे लोगों के लिए जहन्नुम से कम नहीं है यह जगह, गलती से रखेंगे कदम तो सह न सकेंगे यह मंजर

| Updated: 22 Jun 2018, 02:20:48 PM (IST) अजब गजब

इस रेस्टोरेंट के फ्रिज में सब्जियां या फल नहीं बल्कि इंसान की लाशें रखी रहती हैं। यहां पाई जाने वाली डिशेज की कीमत 7 से 8 हजार रुपये तक भी होती है

नई दिल्ली। हर रोज घर का खाना खा-खाकर हम बोर हो जाते हैं। मुंह का स्वाद बदलने के लिए हम कभी-कभार रेस्टोरेंट का रूख कर लेते हैं और अपनी पसंदीदा डिश आॅर्डर करते हैं। इसके चलते हमें अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका भी मिल जाता है। आजकल शहरों में तरह-तरह के थीम रेस्टोरेंट का चलन है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने का एक नायाब तरीका है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अगर गलती से भी आप चले गए तो आप अपना होश खो बैठ सकते हैं।

Tokyo  <a href=restaurant " src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/22/7_2993052-m.jpg">

यह रेस्टोरेंट जापान की राजधानी टोक्यो में स्थित है। इसका नाम 'The Resoto Ototo No Shoku Ryohin' है। इसका नाम का अर्थ है 'खाने लायक भाई'।

टोक्यो के इस रेस्टोरेंट के फ्रिज में सब्जियां या फल नहीं बल्कि इंसान की लाशें रखी रहती हैं। यहां पाई जाने वाली डिशेज की कीमत 7 से 8 हजार रुपये तक भी होती है। इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में जानकर आपको यही लग रहा होगा कि आखिर इन्हें इंसान का शरीर कैसे मिल जाता है?

 

fainted man

बता दें मरने से पहले लोग यहां आकर अपने शरीर को बेच देते हैं। इसके लिए उन्हें 23 लाख तक की कीमत मिलती है। इसके साथ ही कम उम्र में मरने वाले लोगो के लिए ही केवल ये कॉन्ट्रैक्ट रहता है। इसके लिए उन्हें अच्छी डाइट लेनी पड़ती है जिससे की वे हृष्ट-पुष्ट रहे ताकि उनका मांस किसी और के खाने के लायक बन सकें।

human flesh

सबसे ज्यादा ध्यान में रखने वाली बात यह है कि अगर आप इस भयानक और घिनौने दृश्य को नहीं देखना चाहते हैं तो भविष्य में टोक्यो जाने से पहले शहर के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर लें क्योंकि इस भयावह जगह का सामना कर पाना या यहां की गंध को सह पाना किसी भी सामान्य इंसान के लिए नामुमकिन है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned