scriptशहर में अचानक आया रेत का तूफान और लाल दिखने लगा आसमान, देखिए अनोखा Videos | A sudden storm of sand and red sky started appearing in the city | Patrika News

शहर में अचानक आया रेत का तूफान और लाल दिखने लगा आसमान, देखिए अनोखा Videos

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2020 10:48:21 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर की गई पोस्ट में तूफान ने आसमान ( Sky ) को लाल रंग से रंग दिया है, जिसे देखकर कुछ लोगों ने “सर्वनाश” के रूप में वर्णित किया है।

Viral Video

Viral Video

नई दिल्ली। सोमवार को नाइजर ( Niger ) की राजधानी में बड़े पैमाने पर रेत की आंधी को कैप्चर किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है। वायरल वीडियो में नियामे ( Niamey ) की बिल्डिंग को दिखाया गया है, जहां दृश्य पूरा लाल दिखाई दे रहा है।

ATM में घुसकर बंदर ने मचाया जमकर उत्पात, तोड़ दी मशीन..देखें वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट में तूफान द्वारा लाल रंग का एक आकाश दिखाया गया है, जिसे देखकर कुछ लोगों ने “सर्वनाश” के रूप में वर्णित किया है। ड्राय सीजन के दौरान पश्चिम अफ्रीका ( West Africa ) में धूल से भरी तेज हवाएं चलती हैं, ये मौसम जनवरी से अप्रैल तक रहता है।

https://twitter.com/LauraBerlin5?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Niger?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस सीजन को “हरमैटन” ( Harmattan ) के रूप में जाना जाता है। सैंडस्टॉर्म ( Sandstorms ) जब भी आते हैं जब भारी गरज के साथ बड़ी मात्रा में धूल का गुबार हवा में उठता है, जो तब सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर सकती है। ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में शहर पर रेत की एक विशाल ‘दीवार’ दिखाई दे रही है।

एलन मस्क ने अपने बेटे का नाम X Æ A-12 क्या रखा सोशल मीडिया की दुनिया ही हिल गई

इस पोस्ट को कैप्शन दिया गया है “सैंडस्टॉर्म इन नियामे ( Sandstorm in Niamey )। इस वीडियो ( Video ) को अब तक 1.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को देखकर कई यूजर्स ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दर्ज कराई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो