scriptमहीनों नहीं नहाता था पति और न जाता था काम पर, पत्नी को सूझी ऐसी तरकीब कि बना बिगड़ा हुआ काम | A wife filed complain against her husband because he did not take bath | Patrika News

महीनों नहीं नहाता था पति और न जाता था काम पर, पत्नी को सूझी ऐसी तरकीब कि बना बिगड़ा हुआ काम

Published: Apr 04, 2018 06:03:43 pm

Submitted by:

Arijita Sen

पति के इस कारनामें के चलते पत्नी ने दर्ज की शिकायत

Husband and wife
स्वच्छता एक ऐसी चीज है जो हमारे जीवन में एक अहम स्थान रखता है। स्वच्छता अभियान की शुरूआत हर घर और घर के प्रत्येक सदस्य से होनी चाहिए। अब अगर कोई प्रथम श्रेणी की इस चीज को अपनी जिंदगी में तृतीय श्रेणी का दर्जा दें तो कलेश होना तो स्वाभाविक है।
हम यहां बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के के विदिशा के खरी फाटक क्षेत्र में रहने वाले एक दंपत्ति के बारे में। जहां पति की अस्वच्छता के चलते पत्नी अब उनके साथ रहना ही नहीं चाहती। यहां तक कि पत्नी ने मामले की शिकायत परिवार परामर्श केंद्र में भी कर डाली। शिकायत पत्र में पत्नी ने लिखा कि उनका पति स्वच्छता का बिल्कुल ख्याल नहीं रखता। महीनों नहाता भी नहीं है। जिस वजह से उनके शरीर से दुर्गन्ध आती है। उन्हें अस्वच्छता का ये माहौल बिल्कुल ना पसंद है। अब वो अपने अस्वच्छ पति का साथ छोड़ना चाहती है। परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी वंदना मिश्रा ने मामले के सन्दर्भ में कहा कि अपने पति के अस्वच्छ बर्ताव के चलते पत्नी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है।
पत्नी ने काउंसिलर के सामने अपनी बात को रखते हुए कहा कि वो अब अपने पति के साथ बिल्कुल रहना नहीं चाहती है। हांलाकि यदि उसका पति साफ—सफाई रखता है तो वो अपने फैसले को बदल सकती है। उनका पति खुद भी गंदे तरीके से रहता है और घर को भी गंदा रखता है।
पत्नी की शिकायत को देखते हुए पति ने उससे वादा करते हुए काउंसिलर के समक्ष कहा कि अब से वो रोज नहाएगा और घर भी साफ रखेगा। अपने काम पर भी नियमित रूप से जाएगा। काउंसिलर के सामने किए गए पति के इस वादे से पत्नी खुश हुई और दोनों वहां से चलते बनें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो