scriptकभी नींद में भी नहीं आता इस महिला को शादी का ख्याल, इस बैल को ही मानती है अपना सब कुछ, वजह है बेहद चौकाने वाली | A woman in tamil nadu did not marry due to this bull | Patrika News

कभी नींद में भी नहीं आता इस महिला को शादी का ख्याल, इस बैल को ही मानती है अपना सब कुछ, वजह है बेहद चौकाने वाली

Published: Jan 20, 2019 03:49:31 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

सेल्वरानी को बचपन से ही अपने इस सांड से बहुत लगाव था ऐसे में वह अपने इस सांड का पूरा ख्याल रख सके इसलिए शादी तक नहीं की। सेल्वरानी ने अपने इस सांड का नाम रामू रखा है।

बैल की प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। आमतौर पर बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो जीवन भर शादी नहीं करते। इसमें कुछ ऐसे होते हैं जो किसी मजबूरी के चलते शादी नहीं करते, तो वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो किसी खास मकसद की वजह से आजीवन कुंवारे रहते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने कभी शादी के बारे में सोचा भी नहीं और सबसे खास बात यह है कि महिला के इस फैसले के पीछे उसके घर में पलने वाला बैल (सांड) है। 48 वर्षीय यह महिला तमिल नाडु के मदुरै की रहने वाली है और इसका नाम सेल्वरानी है।

 

बचपन से था सांड से लगाव

हो सकता है, कि एक बार यह जानकर आपको भरोसा न हो रहा हो लेकिन हकीकत यही है कि उम्र के जिस पड़ाव में इंसान खुद की पसंद या परिजनों की मर्जी से शादी कर अपना घर बसाने की योजना बनाता है। उस उम्र में यह महिला अपने मकसद के खातिर सब चीजें भूलकर अपने इस सांड की सेवा में लगी थी। सेल्वरानी को बचपन से ही अपने इस सांड से बहुत लगाव था ऐसे में वह अपने इस सांड का पूरा ख्याल रख सके इसलिए शादी तक नहीं की। सेल्वरानी ने अपने इस सांड का नाम रामू रखा है।

 

 

रामू करता है अपनी मालकिन के सपने साकार

बता दें, कि तमिलनाडु का पारंपरिक खेल जल्लीकट्टु है। जिसमें सांड का उपयोग काफी बड़ी मात्रा में किया जाता है। बस इसी चाहत में सेल्वरानी भी अपने सांड को खास तौर पर तैयार कर रही है जिससे वह मेडल जीत सके। यही वजह है कि अपने सपने को साकार करने के लिए सेल्वरानी ने कभी परिवार बसाने के बारे में सोचा ही नहीं। सेल्वरानी बीते पांच सालों से रामू को खेल के मैदान में उतार रही हैं और रामू इनमें जीत हासिल कर अपनी मालकिन के सपनों को साकार कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो