गलती से भी ना देखें किसी महिला को करते हुए यह काम, देख लेंगे तो कर बैठेंगे महापाप

गलती से भी ना देखें किसी महिला को करते हुए यह काम, देख लेंगे तो कर बैठेंगे महापाप

Arijita Sen | Publish: Sep, 07 2018 12:19:49 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 12:19:50 PM (IST) अजब गजब

कुछ गलतियां इतनी बड़ी होती है कि वह मरने के बाद भी इंसान का पीछा नहीं छोड़ती है। एक ऐसे ही महापाप का जिक्र शास्त्रों में किया गया है

नई दिल्ली। भारत में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है। हमारे देश में औरतों को पूजनीय माना जाता है। शास्त्रों में भी महिलाओं को ऊंचा स्थान है। ऐसे में महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकता है। जो व्यक्ति औरतों से सही ढंग से पेश नहीं आता उसे अपने जीवन में तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

 

किसी स्त्री को नहाते हुए देखना  <a href=महापाप होता है" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/07/55_3373759-m.jpg">

हमारे शास्त्रों में कई सारी बातों का जिक्र किया गया है जिनमें से कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से व्यक्ति को पुण्य मिलता है। इसके साथ कुछ ऐसी भी बातें कही गई हैं जिन्हें अगर कोई करता है तो वह पाप का भागीदार होता है। इनमें यह भी कहा गया है कि कुछ गलतियों की माफी इंसान को कभी नहीं मिलती है। शास्त्रों के अनुसार किसी भी महिला को एक खास काम करते हुए देखना सबसे बड़ा पाप होता है।

 

किसी स्त्री को नहाते हुए देखना महापाप होता है

जैसा कि हम जानते हैं कि दुनिया में हर इंसान से गलती होती है और ऐसा होना स्वाभाविक भी है। कुछ गलतियां हम अनजाने में कर देते हैं। इन्हें भुलाया जा सकता है। अनजाने में की गई भूल क्षमा योग्य होती है, लेकिन जानबूझकर की गई गलतियों की कोई मांफी नहीं होती है। कुछ गलतियां इतनी बड़ी होती है कि वह मरने के बाद भी इंसान का पीछा नहीं छोड़ती है।

एक ऐसे ही महापाप का जिक्र शास्त्रों में किया गया है और वह है नहाती हुई किसी स्त्री को देखना। स्त्री को स्नान करते हुए देखने वाला व्यक्ति पाप का भागीदार होता है। ऐसा करने वाले व्यक्ति को कठोर से कठोर सजा मिलती है। अगर यह गलती अनजाने में हो गई हो तो इसके लिए इंसान को मांफी मिल सकती है, लेकिन अगर किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है तो उसे ईश्वर भी क्षमा नहीं करता।

इन सबके अलावा शास्त्रों में नहाने से संबंधित और भी कई बातों का जिक्र किया गया है जैसे कि :

 

 

 

किसी स्त्री को नहाते हुए देखना महापाप होता है
  • अगर कोई महिला किसी पुरुष को नहाते हुए देख लेती है, तो उसे जल्द ही सच्चा प्यार मिलने वाला होता है।
  • यदि कोई पुरुष किसी पुरुष को नहाते हुए देखता है तो जल्द ही उसके आसपास का कोई व्यक्ति उसे धोखा देने वाला होता है।
  • सपने में स्वयं को दरिया में नहाते हुए देखना शुभ संकेत होता है। इसका मतलब होता है कि
    इंसान को रोगों से जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी।
  • सपने में खुद को किसी तालाब में नहाते हुए देखना अशुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि इससे आने वाले समय में शत्रु से हानि हो सकती है।
  • यदि आप एक पुरुष है और किसी महिला को सपने में नहाते हुए देखते हैं तो इसका तात्पर्य है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई खूबसूरत लड़की आने वाली है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned