एयरपोर्ट पर घूम रहे 7 अफगानियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, X-Ray कराया तो पेट में मिली ये चीज

  • दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत मेें लिए गए 7अफगानी
  • शक होने पर कराया गया इनका एक्स-रे
  • पेट में मिले हेरोइन के 214 कैप्सूल

By: Piyush Jayjan

Updated: 27 Nov 2019, 11:07 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक ऐसा वाकया देखने को मिला जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल एयरपोर्ट से पुलिस ने 7 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो पुलिस भी सन्न रह गईं।

इनके पास से पुलिस को करीब हेरोइन के 214 कैप्सूल बरामद हुए। एक अनुमान के मुताबिक बाज़ार में इन हेरोइन कैप्सूल की कीमत 10 करोड़ रुपये के आसपास है। गिरफ्तार किए गए अफगानी नागरिक 16 नवंबर को 214 कैप्सूल निगलकर दिल्ली पहुंचे थे।

873507400-prescription-drug-ketamine-mdma-amfetamine.jpg

इनके दिल्ली पहुंचने पर आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग को उन पर शक हुआ। जिसके बाद इन सभी को एक्स-रे के लिए भेजा गया। इनकी एक्स-रे रिपोर्ट देखने पर विभाग के होश उड़ गए। उनको पेट में कैप्सूल जैसी कोई चीज नजर आई।

7991762044_4b85b2101d_b.jpg

इसके तुरंत बाद विभाग ने इनके पेट से कैप्सूल निकालने के लिए डॉक्टरों की टीम को बुलाया। डॉक्टरों की मदद से उनके पेट से 214 कैप्सूल को निकाला गया। कस्टम विभाग ने जब इन कैप्सूल को जांचा तो मालूम पड़ा कि इनके अंदर हेरोइन भरी हुई थी।

ये सभी अफगानी यात्री 16 नवंबर को दिल्ली अफगानिस्तान के कंधार से आए थे। इनमें से एक इनका हैंडलर भी गिरफ्तार किया गया है। कस्टम अधिकारी इनसे और जानकारी ले रहे हैं। फिलहाल इस मामलें में अभी जांच-पड़ताल जारी है।

Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned