scriptOMG! इस मंदिर में दूध चढ़ाने के बाद हो जाता है नीले रंग का, केरल में है स्थित | After offering milk in this temple of Kerala it becomes blue colored | Patrika News
अजब गजब

OMG! इस मंदिर में दूध चढ़ाने के बाद हो जाता है नीले रंग का, केरल में है स्थित

केरल में स्थित है ये मंदिर
दूर-दूर से लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं

नई दिल्लीDec 24, 2019 / 04:56 pm

Prakash Chand Joshi

After offering milk in this temple of Kerala it becomes blue colored

After offering milk in this temple of Kerala it becomes blue colored

नई दिल्ली: भारत में कई मंदिर है। कोई भगवान शिव का, कोई हनुमान का, तो कोई अन्य भगवानों का। लेकिन भारत में एक ऐसा मंदिर भी है, जहां दूध चढ़ाने के बाद नीला हो जाता है। आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन इस रहस्य को जो भी जानता है वो हैरान रह जाता है। चलिए आपको इस रहस्य के बारे में विस्तार से बताते हैं।

mandir1.png

Christmas Day 2019: जानिए क्यों सजाया जाता है ‘क्रिसमस ट्री’, जर्मनी से हुई थी शुरुआत

दरअसल, जिस मंदिर की हम बात कर रहे हैं वो केरल में स्थित है जो कि एक हिंदू मंदिर ( Hindu Temple ) है। ये मंदिर केतु को समर्पित है जो कि केरल के किजापारम्पलम के गांव में स्थित है। इस मंदिर में दूध का अभिषेक किया जाता है, लेकिन जो बात हर किसी को हैरान करती है वो ये कि दूध चढ़ाने के बाद नीले कलर का हो जाता है। इस मंदिर को नागनाथस्वामी मंदिर के नाम से जाना जाता है। जिसे कटि स्थान के नाम से भी जाना जाता है। यह मंदिर कावेरी नदी के तट पर स्थित है। इस मंदिर के कई रहस्य हैं।

mandir.png

इस मंदिर में छुपे रहस्य के कारण ही यहां लोगों में इसको लेकर काफी लोकप्रियता है। हालांकि यह मंदिर केतु को समर्पित है, मंदिर के प्रमुख भगवान शिव हैं। इसलिए इस मंदिर को नागनाथ के नाम से भी जाना जा सकता है।इस मंदिर में राहु को दूध चढ़ाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। माना जाता है कि मंदिर में कई लोग दूध चढ़ाते हैं जब दूध का रंग सफेद से नीले में बदल जाता है। ऐसा माना जाता है कि जो लोग केतु ग्रह के दोष से पीड़ित हैं। उनके द्वारा दिया गया दूध रंग बदलता है।

Home / Ajab Gajab / OMG! इस मंदिर में दूध चढ़ाने के बाद हो जाता है नीले रंग का, केरल में है स्थित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो