scriptसूखी लाल मिर्च जीवन की कई परेशानियां करती है दूर! उपाय जो दिला सकते हैं तरक्की | ajab gajab benefits from red chillies | Patrika News

सूखी लाल मिर्च जीवन की कई परेशानियां करती है दूर! उपाय जो दिला सकते हैं तरक्की

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 12:58:19 pm

Submitted by:

Priya Singh

ऐसा कई बार होता है जब आपके जीवन में ऐसी समस्याएं आ जाती हैं, जिनका समाधान बड़ा मुश्किल होता है। आप काफी कोशिशों के बाद भी इन समस्याओं से बाहर नहीं निकल पाते।

red chillies

सूखी लाल मिर्च जीवन की कई परेशानियां करती है दूर, उपाय जो दिला सकते हैं तरक्की

नई दिल्ली। लाल मिर्च सिर्फ आपके भोजन में तीखा स्वाद ही नहीं लाती बल्कि यह सेहत से जुड़ी कुछ आपातकालीन स्थि‍तियों में भी बेहद प्रभावकारी है।सूखी लाल मिर्च खाने को मसालेदार बनाने में मदद करती है। लेकिन इसके अलावा और भी काम है जिससे आपको फायदे हो सकते हैं। आप नहीं जानते होंगे सूखी लाल मिर्च आपको तरक्की के रास्ते पर भी ले जा सकती है। आइए आज हम आपको बता देते हैं क्या करने से आपके तरक्की के रास्ते खोलेगी सूखी लाल मिर्च।

ऐसा कई बार होता है जब आपके जीवन में ऐसी समस्याएं आ जाती हैं, जिनका समाधान बड़ा मुश्किल होता है। आप काफी कोशिशों के बाद भी इन समस्याओं से बाहर नहीं निकल पाते। ऐसे में अगर आपके किसी काम में बाधा आ रही है तो, और आपको तरक्की चाहिए तो 7 सूखी हुई लाल मिर्च को एक रुमाल में बांध कर उस जगह पर रखें जहां पर आप अपने ज़ेवर रखते हैं। इससे धन में बरक्कत होगी।

जहां लाल मिर्च का एक बड़ा फायदा यह है कि त्वचा पर कोई चोट, घाव या फिर अन्य कारण से खून का बहना नहीं रुक रहा हो, तो बस एक चुटकी लाल मिर्च लगाने से खून बहना बंद हो जाता है। वहीं अगर आपके कामों में अड़चन आ रही है तो सूखी लाल मिर्च के 21 दानों को लेकर एक पानी से भरे लोटे में डाल दें। इसे अपने ऊपर 7 बार उतार लें और घर के बहार इसे फेंक दें, इससे आपका रुका काम हो जाएगा। अगर स्वास्थ्य में खराबी चल रही है तो एक रुमाल में 5 सूखी मिर्च को लेकर अपने बिस्तर के नीचे रख दें। इससे आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। सूखी लाल मिर्च आपको नज़र से भी बचाती है, इससे नज़र उतार कर आप इन मिर्च को जलते हुए चूल्हे में फेंक दें। इससे आपकी नज़र उत्तर जाएगी और स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो