scriptइस पान की दुकान में किराए पर मिलते हैं सभी तरह के बाराती, दुकानदार करता है ये बड़े दावे | All types of baraati are available on rent in this paan shop | Patrika News

इस पान की दुकान में किराए पर मिलते हैं सभी तरह के बाराती, दुकानदार करता है ये बड़े दावे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2019 03:33:57 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अंबाला में मौजूद है ये दुकान

ambala

नई दिल्ली: किसी भी घर में शादी हो तो फिर वहां का माहौल किसी त्यौहार से कम नहीं होता। दूल्हा-दुल्हन से लेकर बारात में आने वाले मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए जाते हैं। मतलब कुल मिलाकर सबका ख्याल रखा जाता है। चाचा, मामा, फूफा, ताऊ समेत सभी रिश्तेदार शादी का हिस्सा बनते हैं। लेकिन सोचिए कि ये सब किराए पर मिलने लगे तो फिर? चौंकिए मत जनाब, आपको पूरा मामला समझाते हैं।

ambala.png

यहां मिलते हैं किराए पर

दरअसल, हरियाणा के अंबाला कैंट में एक पान की दुकान है। यहां के सदर बाजार की दुकान ‘श्री बिहारी लाल जी पान वाले’। वैसे तो इस दुकान का पान काफी फेसम है। लेकिन इस दुकान की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां पर बाराती किराए पर मिलते हैं। इस दुकान के बोर्ड पर लिखा है ‘नोट: हमारे यहां पर अभी भी किराये पर बाराती मिलते हैं।’ ये बात हर किसी को हैरान कर रही है। इस दुकान के मालिक सनी ने हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इस बात को बताया कि उनके यहां किराए पर बाराती दिए जाते हैं।

ambala1.png

सनी ने बताया कि उनके यहां हर किस्म के बाराती मिलते हैं। जैसे घोड़ी के आगे नाचने वाले, घोड़ी के पीछे चलने वाले, शराबी-कवाबी, मामा, चाचा, नाना, ताई समेत सभी तरह के बाराती इनके यहां मिलते हैं। इनके वहां बाराती बनने के लिए सिर्फ आधार कार्ड देकर कोई भी बाराती बन सकता है। सनी ने बताया कि शादी में जो बाराती जाता है वो अपना आधार कार्ड देता है और बिना शगुन के शादी के पूरे मजे ले सकता है। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने इसकी शुरुआत की थी। साल में इन्हें 5 से 6 ऑर्डर मिल जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो