scriptघर से लगातार गायब हो रहे थे गहने, पुलिस ने नहीं डॉक्टर ने ऑपरेशन कर के सुलझाया केस | almost 1kg gold plated ornaments removed from 21 year old pancreas | Patrika News

घर से लगातार गायब हो रहे थे गहने, पुलिस ने नहीं डॉक्टर ने ऑपरेशन कर के सुलझाया केस

Published: Jul 25, 2019 03:36:33 pm

Submitted by:

Priya Singh

महिला के पेट से निकले सोने-चांदी के 1 किलो 680 ग्राम आभूषण
लंबे समय से पेट दर्द की शिकायत से जूझ रही थी महिला
डॉक्टरों ने कहा- ये केस उनके जीवन का पहला ऐसा केस है

ajab gajab

नई दिल्ली। मासिक ( mental disorder ) रूप से बीमार व्यक्ति कीस हद तक जा सकता है उसकी कोई सीमा नहीं है। मेडिकल जगत में मानसिक रोगियों से जुड़े कुछ ऐसे किस्से हैं जिनपर विश्वास करना मुश्किल होता है। पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले से एक ऐसी ही घटना सामने आई है जिसे जान हर कोई हैरान है। यहां के रामपुरहाट महकमा अस्पताल के डॉक्टरों ने मानसिक रोगी ( mental patient ) जूली खातून का ऑपरेशन किया तो उसके पेट से सोने-चांदी के करीब 90 गहने मिले और 10 सिक्के मिले। मरीज के ऑपरेशन में हैरान कर देने वाली चीजें निकलने के बाद पूरे इलाके के लोग हैरत में हैं। हर तरफ इस खबर की चर्चा हो रही है। अस्पताल के डॉक्टरों का भी कहना है कि ये केस उनके जीवन का पहला ऐसा केस है।

depressed woman

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जूली काफी समय से मानसिक रोगों से जूझ रही है। कुछ दिनों से वह अपने परिजनों से पेट में दर्द होने की शिकायत कर रही थी। कुछ स्थानीय डॉक्टरों को दिखने के बाद भी जब जूली की हालत में कोई सुधार नहीं आया तो उसे रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक जांच के बाद उसका एक्स-रे कराया गया। एक्स-रे रिपोर्ट में पता चला उसके पेट में कुछ है। डॉक्टरों ने तुरंत ऑपरेशन का फैसला किया। ऑपरेशन के दौरान जब डॉक्टरों ने मरीज के पेट में देखा तो आंखें फटी की फटी रह गईं।

जूली खातून के पेट से सोने-चांदी तथा अन्य धातु के 1 किलो 680 ग्राम आभूषण और 60 सिक्के निकाले गए हैं। मानसिक रूप से ठीक न होने की वजह से महिला अपने परिवारवालों और पड़ोसियों के गहने निगल जाती थी। पड़ोसियों ने गायब हो रहे गहनों शिकायत पुलिस को की थी लेकिन कोई सुराख हाथ नहीं लगा। महिला के ऑपरेशन के बाद शायद अब गुत्थी सुलझ जाए। फिलहाल महिला की स्वस्थ है और धीरे-धीरे ठीक हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो