scriptअद्भुत नजारा : 70 चिड़ियों ने बजाया गिटार, वीडियो देखकर लोगों ने कही ये बात | Amazing 70 birds play guitar in random synchronicity video goes viral | Patrika News

अद्भुत नजारा : 70 चिड़ियों ने बजाया गिटार, वीडियो देखकर लोगों ने कही ये बात

locationमुंबईPublished: Oct 19, 2020 10:55:25 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अपने इंसान को गिटार बजाते हुए तो कही बार देखा होगा। कई छोटे बच्चे भी शानदार गिटार बजाते नजर आए है। लेकिन क्या कभी आपने चिड़िया को इसको बजाते देखा है। आप सोच रहे होंगे कि भला चिड़िया गिटार कैसे बजा सकती है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें 70 चिड़िया एक साथ गिटार बजा रही है।

70 birds play guitar

70 birds play guitar

अपने इंसान को गिटार बजाते हुए तो कही बार देखा होगा। कई छोटे बच्चे भी शानदार गिटार बजाते नजर आए है। लेकिन क्या कभी आपने चिड़िया को इसको बजाते देखा है। आप सोच रहे होंगे कि भला चिड़िया गिटार कैसे बजा सकती है। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें दो नहीं, पांच बल्कि 70 चिड़िया एक साथ गिटार बजा रही है। इस वीडियो को ट्विटर यूजर thegallowboob ने शेयर किया। जिसको सोशल मीडिया पर लोग खूब देख रहे है।

यह भी पढ़े :— कोरोना से ठीक होने पर मरीजों के झड़ रहे बाल, जानिए एक्सपर्ट्स की सलाह

कानों और आंखों को सुकुन देने वाला दृश्य
thegallowboob ने 16 अक्टूबर को इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 70 चिड़ियों ने कुदरती तरीके से रैंडम सिंक्रोनाइजेशन में गिटार बजाया, जो मेरे पसंदीदा आर्ट एक्सपोज में से एक है। वीडियो में आप देख सकते है कि एक बड़े से हॉल में निश्चित दूरी पर कुछ गिटार रखे गए हैं। सभी जमीन से ऊपर है। चिड़ियों के लिए दीवार पर छेद बनाए हुए है। जिसमें से निकलकर को झुंड में आती हैं और किसी भी गिटार पर जा बैठती हैं। इसके बाद उनके मूवमेंट्स से साउंड क्रिएट होता है, जो स्पीकर की मदद से पूरा हॉल में छा जाता है। यकीनन यह दृश्य कानों के साथ-साथ आंखों को भी सुकून देता है। सुनने और देखने में यह नजारा बहुत ही शानदार है।

यह भी पढ़े :— ‘जलेबी’ और ‘इमरती’ बनाने वाली मशीन, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

https://twitter.com/thegallowboob/status/1316816035413143554?ref_src=twsrc%5Etfw

गिटार के तार छेड़कर अद्भुत संगीत
चिड़ियों द्धारा गिटार बजाने का मामला मन्ट्रियल म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट्स की एक म्यूजिक एग्जीबिशन का है जहां जेबरा फिंच नाम की 70 चिड़ियों ने एक साथ कई बेस और इलेक्ट्रिक गिटार के तार छेड़कर अद्भुत संगीत रचा। सोशल मीडिया पर अब इस शानदार लम्हे का वीडियो खूब देखा जा रहा है। यूजर्स को यह बहुत पसंद आ रहा है। सभी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाए दे रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो