देश में न होते हुए भी वतन की मिट्टी में लिया बच्चे ने जन्म, पिता ने 14 हजार में मंगवाई एक कंटेनर मिट्टी

  • American Soilder Toni : अमेरिका के पैराट्रूपर सेना में तैनात है जवान, उसने बच्चे के लिए उठाया अनोखा कदम
  • कंटेनर में भरकर आई मिट्टी, इस वक्त वह इटली में तैनात है

By: Soma Roy

Published: 25 Jan 2020, 10:40 AM IST

नई दिल्ली। हर मां-बाप का सपना होता है कि उसका बच्चा उसी धरती पर जन्म लें, जहां वे पले बढ़े हैं। मगर कई बार कामकाज के चलते ऐसा नहीं हो पाता है। मगर देश में न होते हुए भी अपने वतन की मिट्टी (soil) में बच्चा पहला कदम रखे इसके लिए अमेरिका (America) के एक जवान ने नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला। उसने अपनी पत्नी की डिलीवरी से पहले ही अपने देश से एक कंटेनर मिट्टी मंगवा ली। इसके लिए उसने 14 हजार रुपए खर्च भी किए।

मछली ने जबड़े में जकड़ ली लड़के की गर्दन, तब भी जीव को हाथ में लेकर युवक पहुंचा अस्पताल

मालूम हो कि अमेरिकी पैराट्रूपर सेना में तैनात टोनी ट्रेकोनी (Toni Trakoni) नामक शख्स चाहता था कि उसके बच्चे का जन्म उसकी मातृ भूमि अमेरिका में हो। मगर ड्यूटी के चलते इस वक्त वह इटली के पडुआ में तैनात है। ऐसे में वाइफ के प्रेग्नेंट (pregnant) होने पर वह सोच में पड़ गया। पहले टोनी ने सोचा कि वो डिलीवरी से पहले अपने देश लौट जाएगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। इसी वजह से बच्चे के जन्म से एक महीने पहले ही टोनी ने अमेरिका से मिट्टी मंगवा ली।

trikoni.jpg

टोनी ने अपने प्रांत टेक्सास की मिट्टी इटली में मंगवाने के लिए एक एजेंसी से संपर्क किया। इसके लिए उसने 200 डॉलर (लगभग 14 हजार रुपये) खर्च किए। जिसमें एक कंटेनर में मिट्टी भरकर शिप के जरिए पहुंचाया गया। जब बच्चे के जन्म की तारीख पास आई तो टोनी ने अस्पताल में पत्नी के बेड के नीचे वह मिट्टी छिपा दी। इससे बच्चे को अमेरिका में जन्म लेने का एहसासा होगा।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned