पिता ने अपने आखिरी वक्त में बेटे को दी ऐसी सलाह, रातोंरात बन गया करोड़ों का मालिक

पिता ने अपने आखिरी वक्त में बेटे को दी ऐसी सलाह, रातोंरात बन गया करोड़ों का मालिक

Arijita Sen | Publish: Sep, 02 2018 11:42:03 AM (IST) अजब गजब

ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले एक युवक के पिता ने अपनी जिंदगी की आखिरी समय में अपने बेटे के सामने अंतिम इच्छा रखी और इसी इच्छा ने बेटे को करोड़पति बना दिया।

नई दिल्ली। किस्मत एक ऐसी चीज है जो कभी भी पलट सकती है। आज जो राजा है वह कल रंक बन सकता है और आज जो रंक है वह कल राजा भी बन सकता है। वक्त का उतार-चढ़ाव हर इंसान की जिंदगी का हिस्सा है। ऐसे में इंसान को धैर्य से काम लेना चाहिए क्योंकि अंत में जीत उसे ही हासिल होती है जिसने मेहनत के साथ-साथ इंतजार करना भी सीखा हो। आज हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे यह साफ हो जाएगा कि इंसान को कभी भी हार नहीं माननी चाहिए। अब आप आस्ट्रेलिया में रहने वाले इस शख्स को ही देख लीजिए जिसने हाल ही में 8 मिलियन डॉलर यानी कि कुल 50 करोड़ रुपए की लॉटरी जीता है।

Lottery

अब आपको लग रहा होगा कि यह उसकी किस्मत ही है जिसने उसे रातों-रात करोड़पति बना दिया, तो हम आपको बता दें कि ऐसा पलक झपकते ही नहीं हुआ बल्कि इसके पीछे सालों का इंतजार है। आइए हम आपको पूरी बात बताते हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले एक युवक के पिता ने अपनी जिंदगी की आखिरी समय में अपने बेटे के सामने अंतिम इच्छा रखी और पिता की इसी इच्छा ने बेटे को करोड़पति बना दिया।

बता दें, यह अंतिम इच्छा एक खास नंबर के लॉटरी टिकट को खरीदने की थी। शख्स के पिता पिछले 20 सालों से 7 नंबर की लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे, लेकिन उन्हें कभी जीत हासिल नहीं हुई।

हालांकि इस नंबर पर उन्हें शुरू से ही यकीन था। मृत्यु के आखिरी क्षणों में उन्होंने अपने बेटे को इसी नंबर की लॉटरी का टिकट खरीदने को कहा।

Jackpot

पिता की आखिरी ख्वाहिश पूरी करने के लिए बेटे ने बिल्कुल वैसा ही किया। हालांकि उसे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि अब उसकी किस्मत बदलने वाली है। इस बार जैकपॉट उसके हाथ लगा। जब उसे पता चला की वह लॉटरी जीत गया है तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। उसका कहना है कि उसने यह लॉटरी अपने पिता के कहने पर खरीदी थी क्योंकि यह उसके पिता की अंतिम इच्छा थी। वह इसका पूरा श्रेय अपने पिता को देना चाहता है।

 

Ad Block is Banned